देशभर में 1 करोड़ सेल्फी कैंपेन चलाएगी भाजपा

उज्जवला-आयुष्मान योजनाओं का लाभ लेने वाली महिलाओं को जोड़ा जाएगा, PM कल लॉन्च करेंगे

PM मोदी के साथ सेल्फी लेने का क्रेज हर आम और खास में हैं। मोदी भी किसी के आग्रह को ठुकराते नहीं हैं।

2024 लोकसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने देश की आधी आबादी को टारगेट करने का मेगा प्लान बनाया है। पार्टी सोमवार यानी 27 फरवरी से देशभर में 1 करोड़ सेल्फी कैंपेन की शुरुआत करेगी। कैंपेन के तहत देशभर के प्रत्येक जिले के उज्जवला और आयुष्मान बेनिफिशरीज सेल्फी लेंगे। इसकी लॉन्चिंग खुद प्रधानमंत्री करेंगे।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कैंपेन के जरिए पार्टी सीधे इन लाभुकों से जुड़ेगी और इन्हें नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी देगी। पूरे कैंपेन को एक ऐप से जोड़ा जाएगा, जिसमें इन बेनिफिशरीज की पूरी जानकारी अपलोड होगी।

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने के बाद बॉक्सर निकहत जरीन PM मोदी से मिलने पहुंची थीं। उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी ली थी।
वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने के बाद बॉक्सर निकहत जरीन PM मोदी से मिलने पहुंची थीं। उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी ली थी।

पार्टी की महिला विंग को मिली कमान
‘सेल्फी विथ बेनिफिशरी’ कैंपेन की कमान पार्टी की महिला विंग को दिया जाएगा। पार्टी की महिला कार्यकर्ता हर जिले की उज्ज्वला योजना या आयुष्मान कार्ड योजना की बेनिफिशरीज को सेल्फी लेने और नमो ऐप में अपनी जानकारी अपलोड करने की जानकारी देंगी। इसके लिए महिलाओं को पार्टी की ओर से वर्चुअली ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

प्रधानमंत्री शाम 4 बजे करेंगे लॉन्चिंग
पार्टी की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनीथी श्रीनिवासन ने कहा- महिलाओं के फायदे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाएं चलाई हैं। इनमें उज्जवला और आयुष्मान योजना की दुनिया भर में चर्चा होती है। महिलाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए हमने यह कैंपेन लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआत 27 फरवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

बॉलीवुड कलाकारों के एक कार्यक्रम में मोदी गए थे तो वहां एक्ट्रेस ने PM के साथ सेल्फी ली थी।
बॉलीवुड कलाकारों के एक कार्यक्रम में मोदी गए थे तो वहां एक्ट्रेस ने PM के साथ सेल्फी ली थी।

हर राज्य में सांसद, मंत्री और विधायकों को जिम्मेदारी
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी महाराष्ट्र में सोमवार को इस कैंपेन को लॉन्च करेंगी। वहीं हर राज्य के जिलों में वहां के सांसद और मंत्रियों को इस कैंपेन को शुरू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस दौरान वहां के मंत्री और विधायक के अलावा पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। ये कार्यक्रम शाम 4 बजे से एक साथ शुरू होंगे।

हर कार्यक्रम में कम से कम 500 महिलाएं शामिल होंगी
श्रीनिवासन ने बताया कि हर कार्यक्रम में कम से कम 500 महिला लाभार्थियों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है। सेल्फी लेने और उनके डेटा की जानकारी के लिए हर महिला से सहमति ली जाएगी। इसके लिए पार्टी बूथ स्तर तक अपने कार्यकर्ताओं को नमो ऐप डाउनलोड करने और उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण दे रही है।

महिला सशक्तिकरण की ओर एक और कदम
श्रीनिवासन ने कहा- भाजपा केवल चुनाव के लिए काम नहीं करती, बल्कि हमेशा समाज से जुड़ी रहती है और समाज के हित के लिए काम करती है। इसलिए पार्टी ने तरह-तरह के कार्यक्रम शुरू किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा महिला सशक्तिकरण की बात करते हुए कहते हैं कि देश की आधी आबादी को हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए। पार्टी का मानना है कि महिलाओं के विकास से ही समाज का विकास संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *