ग्रेटर नोएडा : पार्कों की देखरेख में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर लगाया 10 लाख रुपये का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बड़ा एक्शन …

पार्कों की देखरेख में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर लगाया 10 लाख रुपये का जुर्माना ..

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से सेक्टर के पार्को की देखरेख में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर बड़ी कार्रवाई की गई है। इस दौरान प्राधिकरण की तरफ से ठेकेदार पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही प्राधिकरण ने इस मामले में 2 सुपरवाइजर के खिलाफ भी कार्रवाई की है।

दरसअल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सेक्टर 36 के सेक्टर वासियों के द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी कि सेक्टर में बने हुए पार्कों की हालत बदहाल हो रही है, ना तो पार्कों में साफ सफाई का कार्य हो रहा है, न पेड़ों को पानी नहीं दिया जा रहा है। पार्कों में लगे हुए झूले भी टूटे हुए हैं। इस बात को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने इसमें संज्ञान लिया। जिसके बाद अधिकारियों ने मौके पर जाकर जायजा लिया। मौके पर पाया कि जिस तरह की शिकायत लोगों के द्वारा की गई थी वह सही थी और पार्को की हालत एकदम बदहाल थी।

10 लाख रुपये का लगाया जुर्माना
सेक्टर वासियों द्वारा दी गई शिकायत को लेकर हॉर्टिकल्चर विभाग के सीनियर मैनेजर ने मौके का निरीक्षण करते हुए। खामियां पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पार्को की देखरेख करने वाली फर्म मास्टर इंटरप्राइजेज पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इसके अलावा सुपरवाइजर और टेक्निकल सुपरवाइजर को भी नौकरी से निकाल दिया।

ठेकेदार सही ढंग से नहीं कर रहे थे काम
गौरतलब है कि प्राधिकरण आवासीय सेक्टरों के अंदर पार्को के रखरखाव के लिए 3 साल के लिए ठेकेदारों को लाखों रुपए का काम दिया हुआ है। यह ठेकेदार सही ढंग से काम कर रहे हैं या नहीं कर रहे, इसकी जांच के लिए प्राधिकरण ने टेक्निकल सुपरवाइजर को तैनात किया हुआ है। लेकिन सेक्टर 36 में यह कार्य सही तरीके से नहीं हो रहा था। सुपरवाइजर और टेक्निकल सुपरवाइजर भी इसके बारे में कोई सही जानकारी नहीं दे रहे थे। इसी को लेकर यह कार्रवाई की गई है।

दो दिन पहले ही सेक्टर बीटा 1 में हुई थी कार्रवाई
गौरतलब है कि दो दिन पहले ही सेक्टर बीटा 1 में भी पार्कों के देखरेख के कार्यों में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर एक लाख रुपये का जुर्माना लग चुका है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि किसी भी कार्य में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। अगर कोई प्राधिकरण के कार्यों में लापरवाही बरती है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *