गौतम बुद्ध नगर : अधिकारियों का आदेश भी नहीं मान रहा स्कूल प्रबंधन..?

गौतम बुद्ध नगर में करप्शन फ्री इंडिया के पदाधिकारियों, अभिभावकों ने डीएम से की शिकायत …

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के पदाधिकारियों और अभिभावकों ने डीएम मनीष वर्मा से मुलाकात कर रियान इंटरनेशनल स्कूल पर अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आदेश होने के बाद भी स्कूल में बच्चों को पढ़ाई से वंचित रखा जा रहा है। इस पर डीएम ने संज्ञान लेते हुए डीआईओएस इस मामले में कार्रवाई की बात कही है।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा 50% छूट पर लिए गए दाखिले के प्रकरण में ग्रेटर नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह और जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में अभिभावक और स्कूल के प्रधानाचार्य सुधा सिंह के बीच समझौता हुआ था कि बच्चों का किसी भी तरह शोषण नहीं किया जाएगा।

इस समय 50% छूट के आधार पर ही फीस जमा की जाएगी। सभी बच्चों की पढ़ाई जारी रखी जाएगी, लेकिन दोनों अधिकारियों की मध्यस्था (आदेश) के बाद भी स्कूल की प्रधानाचार्य सुधा सिंह के द्वारा बच्चों को पढ़ाई से वंचित रखा जा रहा है। इस आंदोलन के नेतृत्वकर्ता करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि आज अभिभावक जिलाधिकारी मनीष वर्मा से मिलकर स्कूल के द्वारा बच्चों की पढ़ाई न किए जाने के संबंध में शिकायत की।

1 साल से न्याय के लिए भटक रहे अभिभावक
डीएम मनीष वर्मा ने जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह को फोन पर कहा कि किसी भी सूरत में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसका ध्यान रखा जाए। अभिभावक सुंदर प्रजापति का कहना है कि पिछले 1 साल से अधिक समय हो गया है। जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों से शिकायत और न्याय की गुहार लगाते हुए भी हमारे बच्चों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। हमें न्याय नहीं मिल पा रहा है। इस दौरान-सत्येंद्र कपासिया, शिवम लौर, विपिन चौहान, सुंदर प्रजापति, योगेश भाटी, सत्येंद्र चौधरी और अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *