इंदौर : जमीन की धोखाधड़ी में फंसा दीपक मद्दा ईडी की रिमांड पर …

सहकारी संस्थाओं की जमीनों की खरीदी में शराब कारोबारी-आबकारी अफसरों का भी लगा पैसा, ईडी की जांच में मिले अहम सबूत

जमीन की धोखाधड़ी में फंसा दीपक मद्दा ईडी की रिमांड पर
इंदौर. सहकारी संस्थाओं की जमीनों की गड़बड़ी व खरीद फरोख्त की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेल में बंद दीपक मद्दा को 7 दिन की रिमांड पर लिया है। अबतक की जांच में पता चला कि दस्तावेजों में मोहरों का नाम है, लेकिन पैसा कोई और लगाता है। जमीनों की खरीद-फरोख्त में शराब कारोबारी व आबकारी अफसरों का पैसा लगने की बात भी सामने आई है।
ईडी की टीम ने अब तक दीपक मद्दा की पत्नी समता जैन, साले दीपेेश जैन वोहरा के साथ ही सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी, केशव नाचानी, जितेंद्र धवन, हैदर अली, इस्लाम पटेल, सुभाष गुप्ता, राजेंद्र आगार, मुकेश खत्री, रणबीरसिंह सूदन से पूछताछ की है। कुछ अन्य लोगों को भी नोटिस दिया गया है। इसमें टोल कारोबारी के साथ ही प्रॉपर्टी कारोबारी नवीन, नीलू पंजवानी आदि की भूमिका की भी जांच की जा रही है। सूदन से पूछताछ हुई है। सूदन बॉबी छाबड़ा का नजदीकी रहा है, यह एंगल भी जांच में शामिल किया गया है। सभी लोगों से अभी जो दस्तावेज मिले हैं और लेन-देन का रिकॉर्ड जांचा है, उससे साफ है कि जमीनों का खेल करने में पर्दे के पीछे तो कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं।

कुछ लोगों की हो सकती है गिरफ्तारी
जमीनों की खरीदी-बिक्री में ईडी की टीम दस्तावेजोंं, अकाउंंट की जांच से आगे बढ़ रही है। संदिग्ध खातों में कहां से पैसा आया, किस खाते में गया, इसकी जांच के दौरान शराब कारोबारी व आबकारी विभाग के विवादास्पद दो अफसरों के नाम भी सामने आ रहे हैं। आशंका है, इन लोगों ने अपनी कमाई का पैसा जमीनोंं की खरीदी में पर्देे के पीछे रहकर लगाया है। इनके नाम दस्तावेज में शामिल हैं, वे उनके लिए ही काम करते हैं। इन तमाम जानकारियों के बाद दीपक मद्दा को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही और गिरफ्तारियां हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *