दिल्ली के इस MCD स्कूल को मिला ‘World Best School Award ..!

‘लगे रहो केजरीवाल’: दिल्ली के इस MCD स्कूल को मिला ‘World Best School Award’, दुनिया के टॉप-10 में शामिल

एमसीडी का स्कूल दुनिया के टॉप-10 स्कूलों में शामिल हुआ है। इंग्लैंड के एक संगठन की तरफ से 127 देशों में किए गए सर्वे के बाद एमसीडी की दिलशाद कॉलोनी स्थित नगर निगम प्रतिभा बालिका विद्यालय को ‘कम्युनिटी कॉलैबरैशन’ श्रेणी में वर्ल्ड बेस्ट स्कूल चुना गया है। अगले चरण में स्कूल का चयन टॉप तीन में होता है तो दो करोड़ रुपये की मदद दी जाएगी।

दिलशाद कॉलोनी स्थित नगर निगम प्रतिभा बालिका विद्यालय को चलाने में 65 फैमिली चैंपियन मदद करते हैं। इन फैमिली चैंपियन के बच्चे इसी स्कूल में पढ़ते हैं। निगम स्कूल को सम्मान मिलने से गदगद मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा है कि इन परिवारों की तरह दिल्ली के हर एक अभिभावक को अपने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इसी तरह ध्यान देना चाहिए।

मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में शिक्षा में परिवर्तन शुरू हो गया है। अब एमसीडी में भी शिक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। केजरीवाल सरकार के स्कूलों के विश्वस्तरीय मॉडल को निगम में लागू किया जा रहा है। एमसीडी के स्कूलों में आने वाले छह माह में बदलाव देखने को मिलेगा। दिल्ली सरकार के मॉडल को निगम में लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि बच्चों को लेकर अभिभावकों की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *