वरना UPSC की तैयारी कर रहा लड़का बना दिया जाता स्मैक तस्कर!

IPS दोस्त ने बचा लिया, वरना UPSC की तैयारी कर रहा लड़का बना दिया जाता स्मैक तस्कर!
इस पूरे मामले का संज्ञान लखनऊ के काकोरी डीसीपी ने लिया है. डीसीपी ने पीड़ित युवक विनीत को बुलाकर पूरे मामले को समझा और आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की बात कही.

यूपी की लखनऊ पुलिस से थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. ये हम नहीं कह रहे हैं, ये लखनऊ पुलिस के कारनामे कह रहे हैं. भले ही यहां कमिश्नरेट सिस्टम लागू हो गया हो, लेकिन चाल और ढाल अभी उसी पुराने की ढर्रे पर है. जरा सी बात में जो गुनहगार न भी हो, उसको भी आरोपी बना देती है. वो भी छोटा-मोटा नहीं सीधे स्मैक तस्कर. लखनऊ पुलिस ने IAS की तैयारी कर रहे युवक को स्मैक तस्कर बनाने की पूरी तैयारी कर ली थी. शुक्र ये रहा कि वक्त रहते उस युवक के IPS दोस्त ने उसको छुड़ा लिया, नहीं तो आज वह जेल में होता.

ई-रिक्शा में पीटते लगे, कहा- चरस-गांजा के केस में फसाएंगे

विनीत पूछता रहा क्या मामला है, किस वजह से मार रहे हो, लेकिन पुलिस वाले विनीत की एक भी बात सुनने को राजी नहीं थे. यहां तक कि विनीत को एक ई-रिक्शा में बैठाकर कहीं दूर ले जाने की बात करने लगे. थोड़ी देर में उसे ई-रिक्शा में बैठा और रिक्शे में ही बुरी तरह पीटा. पुलिसवालों ने कहा कि तुमको स्मैक, गांजा और चरस रखने के केस में फसाएंगे. ज्यादा बोलोगे तो जान से मार देंगे.

IPS दोस्त ने पीड़ित विनीत को छुड़ाया

पुलिसवालों की धमकी से विनीत बुरी तरह डर गया और किसी तरह अपने परिवार को फोन किया, जिसके बाद परिवार के लोगों ने विनीत के IPS दोस्त, जो इस समय ट्रेनी पर हैं, उनको मामले की जानकारी दी. विनीत के IPS दोस्त ने तुरंत मामले की जानकारी काकोरी एसीपी अनूप कुमार सिंह को दी, तब जाकर आनन-फानन में इंस्पेक्टर ने सिपाहियों से इसकी जानकारी ली. इंस्पेक्टर का फोन आते ही सिपाहियों ने विनीत को नहरिया चौराहे पर छोड़ दिया और कहा कि अगर किसी को बताया तो ठीक नहीं होगा.

ACP ने इंस्पेक्टर ने मांगी मामले में रिपोर्ट

विनीत लखनऊ में अपनी बहन के यहां रहकर पढ़ाई करता है. वह गोंडा का रहने वाला है. दो दिन पहले विनीत किसी काम से दिल्ली जा रहा था. बस के लिए वो नहरिया चौराहे पर गया और बस का इंतजार करने लगा, तभी वहां पर ये सारा मामला हुआ. इस केस में एसीपी काकोरी ने इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र सरोज से रिपोर्ट मांगी है. साथ ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

IPS दोस्त ने बचा लिया, वरना UPSC की तैयारी कर रहा लड़का बना दिया जाता स्मैक तस्कर!

पीड़ित युवक विनीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *