MP-छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी !

MP-छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी,देखें किसे मिला टिकट
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में मध्य प्रदेश के 39 और छत्तीसगढ़ के 21 उम्मीदवारों का नाम है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पाटन सीट पर बीजेपी ने दुर्ग सांसद विजय सिंह बघेल को टिकट दिया है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश के 39 उम्मीदवारों और छत्तीसगढ़ के 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. कल हुई बैठक में इन नामों पर चर्चा के बाद मुहर लगी और आज उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया. अगर, छत्तीसगढ़ की बात करें तो पाटन विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ बीजेपी ने विजय सिंह बघेल को उम्मीदवार बनाया है.

Chhattisgarh Assembly Election 2023

2018 के चुनाव में BJP को मिली थी हार

बात अगर 2018 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की करें तो इस चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. 90 सीटों में बीजेपी को सिर्फ 15 सीट पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाई थी. कांग्रेस की सरकार में भूपेश बघले को मुख्यमंत्री बनाया गया था. बीजेपी को यह हार काफी चुभी भी थी, क्योंकि लगातार तीन चुनावों में उसे जीत मिली थी और चौथे चुनाव में हार के बाद पार्टी की राज्य ईकाई पर भी सवाल खड़े हुए थे.

Chhattisgarh Assembly Election 2023

छत्तीसगढ़ से इन 21 नामों का हुआ ऐलान

पाटन से भूपेश बघेल के खिलाफ विजय सिंह बघेल चुनाव लड़ेंगे, प्रेम नगर से फूलन सिंह, मरावी भट्ट गांव से लक्ष्मी राजवाड़े, प्रतापपुर से शकुंतला सिंह पोरथे, रामानुजगंज से राम विचार नेताम, लूंद्रा प्रबोज भिंज खरसिया से महेश साहू, धरमजयगढ़ से हरिश्चंद्र राठिया, कोरबा से लखनलाल देवांगन, मरवाही से प्रणव कुमार मरपच्ची, सरायपाली से सरला कोसरिया, खल्लारी से अल्का चंद्राकर, अभनपुर से इन्द्र कुमार साहू, राजिम से रोहित साहू, सिहावा से श्रवण मरकाम, डौंडी लोहारा से देवलाल ठाकुर, खैरागढ़ से विक्रांत सिंह, खुज्जी से गीता घासी साहू, मोहल्ला मानपुर से संजीव साहा, कांकेर से आसाराम नेताम, बस्तर से मनी राम कश्यप हैं.

जानकारी के अनुसार, बीते बुधवार को दिल्ली में दोनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित चुनाव समिति के नेता शामिल हुए थे. बैठक में दोनों राज्यों की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर काफी लंबी चर्चा चली थी. साथ ही अन्य कई मुद्दों पर बात हुई थी. आज छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के साथ-साथ बीजेपी ने राजस्थान में बीजेपी की चुनावी टीम का ऐलान किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *