ग्वालियर : वीआईपी मूवमेंट ….. आने-जाने के दौरान 50 मिनट तक बंद रखा रूट

आने-जाने के दौरान 50 मिनट तक बंद रखा रूट …

चौराहों पर सिग्नल बंद किए, ट्रैफिक पुलिस भी नदारद रही, नतीजा- घंटों जाम में फंसा रहा शहर

एंबुलेंस फंसने पर लोग आए आगे, खुद ही पहल की और एंबुलेंस को निकाला, बाद में आई पुलिस /….

शहरवासियों को रविवार को जाम से सामना करना पड़ा। ग्वालियर में पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति​ की बैठक हुई। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई वीआईपी आए। इस दौरान महाराजपुरा से जीवाजी यूनिवर्सिटी तक वीआईपी मूवमेंट रहा। इसमें नेताओं के आने-जाने के दौरान रास्ते को 30 से 50 मिनट तक बंद रखा गया।

जिस कारण आधे शहर का जाम से सामना करना पड़ा। ट्रैफिक को लेकर विमानतल से जेयू के अटल सभागार तक हर चौराहो‌ं पर तिराहों‌ पर रोकने की मुकम्मल व्यवस्था थी, लेकिन ट्रैफिक रोके जाने के पाॅइंट से पहले ट्रैफिक को दूसरे वैकल्पिक मार्ग पर पहले डायवर्ट करने की व्यवस्था न होने के कारण रविवार को केंद्रीय मंत्री के आने व जाने के दौरान मुरार से स्टेशन व लश्कर की अौर जाने वाले वाहन चालकों‌ को डेढ़ घंटे तक जाम में फंसा रहना पड़ा।

इसका मुख्य कारण ट्रैफिक सिग्नल का बंद करना, केंद्रीय मंत्री के रूट को छोड़कर शेष सभी चौराहे पर पुलिस जवान न होना प्रमुख कारण रहा।

 लोगों की ट्रेन छूटी: लगभग  लोगों की ट्रेन भी छूट गई। कई यात्रियों ने टैंपो-टैक्सी को छोड़ अपने सूटकेस व बैग लेकर स्टेशन तक पैदल भाग कर स्टेशन से ट्रेन पकड़ी।

जाते समय ज्यादा रहा जाम: केंद्रीय गृहमंत्री के विमानतल से विवि आने व यहां से रवानगी के दौरान रूट पर जाम की स्थिति बनी। रवानगी के दौरान केंद्रीय मंत्री का भाषण खत्म होने के साथ ही रूट पर ट्रैफिक रोक दिया गया, जबकि वह कार्यक्रम स्थल से 20 मिनट बाद रवाना हुए।

मेला रोड, सिटी सेंटर पर मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस फंसी
वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था में मरीजों को लेकर अस्पताल जा रहीं एंबुलेंस भी फंस गई‌। शाम को अमित शाह के विश्वविद्यालय से रवानगी के दौरान शाम लगभग 5 बजे ट्रैफिक रोके जाने के दौरान स्टेशन से गोला का मंदिर स्थित अस्पताल की और महिला मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस मेला रोड पर जाम में फंस गई। जाम में फंसी इस एंबुलेंस को कृषि महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे शुभम चौधरी ने अन्य साथियों की मदद से जाम से बाहर निकलवाया। सिटी सेंटर स्थित एजी पुल के पास भी मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस फंस गई, इसे भी चालक ने बामुश्किल निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *