भोपाल : 500 करोड़ रुपए के घोटाले में .. लोकायुक्त में मुख्य सचिव इकबाल सिंह की शिकायत,

लोकायुक्त में मुख्य सचिव इकबाल सिंह की शिकायत, विवेक तन्खा बोले- ‘हम दूध का दूध, पानी का पानी चाहते हैं’

सीएस इकबाल सिंह बैस और आजीविका मिशन के सीईओ ललित मोहन बेलवाल की लोकायुक्त से शिकायत करने के बाद राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दोनों अधिकारियों और सरकार पर जमकर निशाना साधा।

मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और आजीविका मिशन के सीईओ ललित मोहन बेलवाल के खिलाफ कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लेते हुए लोकायुक्त से शिकायत की है। 500 करोड़ रुपए के घोटाले में इन दोनों अधिकारियों पर गंभीर आरोप भी लोकायुक्त में शिकायत करने के बाद राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाए हैं। विवेक तन्खा ने कहा है कि ये मध्यप्रदेश के इतिहास का बेहद दुखद प्रसंग है इससे पहले कभी प्रदेश में ऐसा दिन नहीं आया जब प्रदेश के चीफ सेकेट्री के खिलाफ लिखित में भ्रष्टाचार की शिकायत की गई हो।

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भोपाल के पीसीसी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जब प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिरी और शिवराज सरकार आई तो दूसरे ही दिन मुख्य सचिव के तौर पर इकबाल सिंह बैस की वापसी हुई। उसके बाद आजीविका मिशन के सीईओ ललित मोहन बेलवाल भी वापस आ गए। विवेक तन्खा ने मध्य प्रदेश अकाउंटिंग जनरल (AG) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कि उसमें 500 करोड़ का घपला बताया गया है। लेकिन इसके बावजूद ललित मोहन बेलवाल को सीईओ पद पर कंटिन्यू किया गया, इतने घोटाले के बावजूद उन्हें लगातार एक्सटेंशन दिया जा रहा है और उन्हें मुख्य सचिव का संरक्षण है। विवेक तन्खा ने इसे मध्य प्रदेश के लिए दुखद प्रसंग बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने कई बार विधानसभा में इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की, लेकिन इसे उठाने नहीं दिया गया।

हम दूध का दूध पानी का पानी चाहते हैं- विवेक तन्खा
विवेक तन्खा ने सीएस इकबाल सिंह बैस और आजीविका मिशन सीईओ ललित मोहन बेलवाल को निशाने पर लेते हुए साफ साफ कहा है कि अभी हमने लोकायुक्त से शिकायत की है और हमें इस बात की उम्मीद है कि लोकायुक्त इस मामले की निष्पक्षता से जांच करेगा। हम दूध का दूध और पानी का पानी चाहते हैं क्योंकि 8 जिलो में जो 500 करोड़ रुपए का जो ये घोटाला हुआ है वो नौनिहालों और माताओं बहनों के साथ धोखा है और इसलिए हम मध्य प्रदेश की जनता को इंसाफ दिलाने के लिए जल्द से जल्द इस घोटाले में कार्रवाई चाहते हैं। इस दौरान विवेक तनखा ने आगे भी इस घोटाले को लेकर लड़ाई जारी रखने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *