BJP ने जीत के लिए 75 साल वाले तक मैदान में उतारे ?

बात युवाओं को आगे लाने की, तवज्जो 60+ को !
BJP में 79 में से 23 टिकट वरिष्ठ नेताओं को दिए; 75 साल के जगन्नाथ को भी उम्मीदवार बनाया

जीत के लिए 75 साल वाले तक मैदान में उतारे

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अभी तक प्रत्याशियों की 3 सूची जारी की हैं। तीसरी सूची में सिंगल नाम था, जबकि पहली और दूसरी सूची में 39-39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई। पहली सूची में 11 और दूसरी सूची में 12 ऐसे लोगों को टिकट दिया गया है जिनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है।

इतना ही नहीं, 75 साल के जगन्नाथ सिंह रघुवंशी को बीजेपी ने चंदेरी से उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में बीजेपी में उम्र का कोई पैमाना टिकट वितरण में नहीं रखा गया है। जो नेता 65 पार के हैं वे भी इस उम्मीद से हैं कि जब 75 साल वाले को टिकट मिल सकता है तो वे भी पूरी ताकत के साथ दावेदारी जता सकते हैं।

पहली सूची में 60+ उम्मीदवारों में राऊ से मधु वर्मा शामिल

दूसरी सूची में नरेंद्र तोमर, विजयवर्गीय के नाम भी

BJP ने 45 साल से कम उम्र वाले इन लोगों को मौका दिया

पहली सूची में – बरगी से नीरज ठाकुर (44), झाबुआ से भानु भूरिया (44), बड़वारा से धीरेंद्र सिंह (43), सबलगढ़ से सरला विजेंद्र रावत (41), पांढुर्ना से प्रकाश उइके (41), घटि्टया से सतीश मालवीय (41), बिछिया से डॉ. विजय आनंद मरावी (39), महाराजपुर से कामाख्या प्रताप सिंह (35), पुष्पराजगढ़ से हीरासिंह श्याम (34), चांचौड़ा से प्रियंका मीणा (32) और कुक्षी से जयदीप पटेल (33)।

दूसरी सूची में – छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू (44), कटंगी से गौरव पारधी (43), परासिया से ज्योति डहेरिया (42), राजनगर से अरविंद पटेरिया (41) और डिंडोरी से पंकज टेकाम (37)।

तीसरी सूची में- अमरवाड़ा से मोनिका बट्‌टी (33) का नाम शामिल है।

अब बात पिछले चुनाव के उम्मीदवारों की…

(इस लिहाज से देखा जाए तो प्रदेश में 23 प्रतिशत उम्मीदवार 60 साल उम्र से अधिक के थे। इस बार यह आंकड़ा 30 प्रतिशत है। कहा जा रहा है कि अभी पार्टी और सीनियर्स को उतार सकती है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *