भिंड में मारूति और गायत्री नर्सिंग होम सील

भिंड में मारूति और गायत्री नर्सिंग होम सील:कलेक्टर को निरीक्षण में मिली गड़बड़ी, रजिस्ट्रेशन होंगे सस्पेंड

भिंड के गायत्री और मारूति नर्सिंग होम में मरीजों को सुविधा के नाम पर लूटखसोट की जा रही है। ये शिकायत भिंड कलेक्टर श्रीवास्तव को मिली। इस पर वे, शहर के मां गायत्री नर्सिंग होम और मारुति नंदन नर्सिंग होम का निरीक्षण करने मंगलवार को पहुंचे। उन्होंने, भिंड सीएमएचओ समेत स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ शहर के मां गायत्री नर्सिंग होम और मारुति नंदन नर्सिंग होम पर छापा मारा। यहां दोनों नर्सिंग होम में जांच के दौरान अनियमिताएं मिली।

उपचार करते मिले रश्मि और बंसल

यहां जांच के दौरान उन्होंने पाया कि मां गायत्री हॉस्पिटल संचालन की अनुमति डीसी शुक्ला के नाम से ली गई है जबकि जबकि मौके पर डॉक्टर रश्मि गुप्ता काम करते हुए पाई गई। इसके अलावा मारुति नंदन हॉस्पिटल में केके अग्रवाल के नाम से संचालन की अनुमति ली गई है जबकि उनके स्थान पर शासकीय डॉक्टर हिमांशु बंसल उपचार करते हुए पाए गए। अनियमितता मिलने पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने दोनों ही नर्सिंग होम को सील करने की कार्रवाई की है।

भिंड कलेक्टर प्राइवेट नर्सिंग होग का निरीक्षण करते हुए।
भिंड कलेक्टर प्राइवेट नर्सिंग होग का निरीक्षण करते हुए।

मरीजों को सरकारी अस्पताल में कराया शिफ्ट

कलेक्टर के द्वारा भिण्ड शहर के डॉक्टरलेन में स्थित मारूतीनंदन नर्सिंग होम एवं मॉं गायत्री नर्सिंग होम, नई आबादी हाउसिंग कॉलोनी भिण्ड का औचक निरीक्षण में अनियमितता मिलने पर दाेनों अस्पताल को सील किा गया। यहां भर्ती मरीजों को सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कराया गया।

महिला चिकित्सक को लगाई फटकार

कलेक्टर ने गायत्री नर्सिंगहोम के निरीक्षण के दौरान मौके पर कार्यरत महिला चिकित्सक के पूछताछ की। इस पर वो संतोषजनक जबाव न देने पर फटकार लगाई गई। इस दौरान दोनों ही नर्सिंगहोम को सील किए जाने के पश्चात उनके पंजीयन निरस्त करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भिण्ड डॉ. शिवराम सिंह कुशवाह को दिये गये। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भिण्ड डॉ. कुशवाह के अलावा मौके पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.के. व्सास, राजेश शर्मा, विवेक शर्मा, राजदीप सिंह यादव, संगणक उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *