विधानसभा चुनाव; आज से भरे जाएंगे नामांकन पत्र !

विधानसभा चुनाव; आज से भरे जाएंगे नामांकन पत्र …..
2 नंवबर तक नाम वापस ले सकेंगे उम्मीदवार

जानकारी के अनुसार, निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र 21 अक्टूबर आज से 30 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। नाम निर्देशन पत्र संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में दाखिल करने का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जी.आर. ने इस संबंध में सभी रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों एवं अन्य संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

अलग से खुलवाना होगा खाता
विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी को निर्वाचन व्यय के लिए अलग से बैंक खाता खुलवाना होगा। निर्वाचन व्यय की सीमा अधिकतम 40 लाख रूपये निर्धारित की गई है। सामान्य उम्मीदवारों के लिए निक्षेप राशि 10 हजार रुपए और अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के अभ्यर्थी के लिए 5 हजार रुपए होगी।

3 वाहनों की प्रवेश अनुमति
राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त दलों के अभ्यर्थी के लिए एक प्रस्तावक और शेष अभ्यर्थी के लिए दस प्रस्तावक आवश्यक होंगे। आरओ कक्ष में नाम निर्देशन पत्र दाखिल करते समय अभ्यर्थी सहित कुल पांच व्यक्ति उपस्थित रह सकते हैं। इसी तरह एक अभ्यर्थी अधिकतम चार नाम निर्देशन पत्र दाखिल कर सकता है। आर.ओ. कार्यालय में 100 मीटर के क्षेत्र में केवल तीन वाहनों के प्रवेश की अनुमति होगी।

2 नवम्बर तक नाम वापसी
रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था के लिए डीएसपी स्तर के अधिकारी तैनात रहेंगे। संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में नामांकन फॉर्म भरे जाएंगे नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 31 अक्टूबर को जाएगी। अभ्यर्थी 2 नवम्बर तक नाम वापस ले सकेंगे। मतदान की तिथि 17 नवम्बर और मतगणना 3 दिसम्बर को की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *