ग्वालियर : आचार संहिता में खुलकर चली गोलियां !

आचार संहिता में खुलकर चली गोलियां, गुंडई में देहात मात शहर ने बाजी मारी

जिले में कुल 32 हजार 167 लाइसेंसी हथियार हैं, इनमें 31,209 को लोकसभा चुनाव की वजह से थानों में जमा करा लिया है। इनके अलावा 575 को शस्त्र जमा कराने से छूट दी गई

देसी तंमचे और पिस्टल के बूते पर गुंडागर्दी शहर में हुई है। यहां 13 वारदातों में अपराधियों ने खुलकर दो नंबर के हथियार चलाए हैं। इनमें भी 9 जगहों पर फायरिंग दिनदहाड़े की है। जबकि पुलिस ने माना था लोकसभा चुनाव की वजह से उसका फोकस दो नंबर के हथियार और नशा खपाने वालों पर है। पुलिस अधिकारी कहते हैं हथियार तस्करों के पैडलर्स खुलासा कर चुके हैं जिले में दो नंबर के हथियारों की डिमांड ज्यादा है। तमंचे, देसी पिस्टल और रिवाल्वर की खरगोन, खंडवा और इटावा के रास्ते सप्लाई है। कुछ बड़े सप्लायर के नाम पते भी मिले हैं। लेकिन हथियार खपाने वाले हाथ नहीं आए हैं।
पुलिस रेकार्ड के मुताबिक पिछले दो महीने में महाराजपुरा, गोला का मंदिर, हजीरा और बहोडापुर में अपराधियों ने हनक जमाने के लिए अवैध हथियारों का इस्तेमाल किया है।

अवैध हथियार पकड़े, सप्लायर्स पर भी कसावट

आचार संहिता में अपराधी और अवैध हथियार दोनों पर फोकस रहा है। कई जगहों पर अवैध हथियार पकड़ेे भी गए हैं। उनसे हथियार सप्लाई करने वालों के ठिकाने भी पता चले हैं। इन्हें बस्र्ट किया जाएगा। इसकी भी प्लानिंग की जा रही है। युवाओं में अवैध हथियारों का क्रेज बढ़ा है यह चिंता की बात है।
षियाज केएम क्राइम ब्रांच एएसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *