जेएनयू कैंपस में फिर बवाल, दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में दो गुटों के छात्रों के बीच मारपीट की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि यह घटना दो गुटों के छात्रों के बीच में हुई है। इस हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष के सिर पर गंभीर चोट आई है। आईशी घोष ने कहा कि नकाबपोश गुंडों ने उन पर हमला किया जिसमें वो चोटिल हो गई हैं।

कैंपस में छात्रों के बवाल का वीडियो और फोटो भी सामने आया है। घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि जेएनयू में हुई हिंसा को जानकर मैं बहुत हैरान हूं। छात्रों ने बेरहमी से हमला किया। पुलिस को तुरंत हिंसा रोकनी चाहिए और शांति बहाल करनी चाहिए। अगर हमारे छात्र परिसर के अंदर सुरक्षित नहीं रहेंगे तो देश कैसे आगे बढ़ेगा?

JNU Violence Live Updates:

 – जनादेश द्वारा ठुकरा दिए गए और जनाधार वहींन राजनीतिक दलों और नेताओं की हताशा विश्वविद्यालयों में हिंसा के रूप में सामने आ रही है JNU में हुई हिंसा कि हम कड़ी निंदा करते हैं। इस बात की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए: मनोज तिवारी

Manoj Tiwari

@ManojTiwariMP

जनादेश द्वारा ठुकरा दिए गए और जनाधार वहींन राजनीतिक दलों और नेताओं की हताशा विश्वविद्यालयों में हिंसा के रूप में सामने आ रही है में हुई हिंसा कि हम कड़ी निंदा करते हैं..
इस बात की स्वतंत्र और निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा

 – AIIMS ट्रॉमा सेंटर के अधिकारी: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के 18 लोग सिर में रक्तस्राव, जबकि दूसरे घबराहट की शिकायत लेकर एम्स ट्रॉमा सेंटर आए हैं। जांच चल रही है।

ANI

@ANI

AIIMS Trauma Centre official: 18 people from Jawaharlal Nehru University () have come to AIIMS Trauma Centre with complaints of bleeding in head, abrasions among others. Investigations are underway https://twitter.com/ANI/status/1213856223801442304 

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
ANI

@ANI

AIIMS Trauma Centre official: 18 people from Jawaharlal Nehru University (#JNU) have come to AIIMS Trauma Centre with complaints of bleeding in head, abrasions among others. Investigations are underway. #Delhi

ANI

@ANI

Swaraj Party leader Yogendra Yadav manhandled outside Jawaharlal Nehru University in Delhi.

एम्बेडेड वीडियो

ANI

@ANI

Delhi: Students protest outside Delhi Police headquarters against attack on students at Jawaharlal Nehru University

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

 – राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि नकाबपोशों द्वारा जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों हमला किया गया है जिसमें कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। देश की सत्ता पर काबिज फासीवादी लोग बहादुर छात्रों की आवाज़ से डरते हैं। जेएनयू में आज की हिंसा उसी डर को दिखाती है

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

The brutal attack on JNU students & teachers by masked thugs, that has left many seriously injured, is shocking.

The fascists in control of our nation, are afraid of the voices of our brave students. Today’s violence in JNU is a reflection of that fear.

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

– दिल्ली के उप-राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा है कि छात्रों और शिक्षकों के खिलाफ जेएनयू में हिंसा बेहत निंदनीय है। हमने कानून और व्यवस्था बनाए रखने और हिंसा के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश पुलिस को दिया है।

LG Delhi

@LtGovDelhi

The violence in JNU against students and teachers is highly condemnable. Directed @DelhiPolice to take all possible steps in coordination with JNU Administration to maintain law and order & take action against the perpetrators of violence. The situation is being closely mon

– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि हमने एलजी से बात की है और जेएनयू कैंपस में कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस को निर्देश देने का आग्रह किया है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह स्थिति पर बारीकी से निगरानी रखे हैं और सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं।

– यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि JNU में जिस तरह नक़ाबपोश अपराधियों ने छात्रों और अध्यापकों पर हिंसक हमला किया है वो बेहद निंदनीय है. इस विषय में तत्काल उच्च स्तरीय न्यायिक जाँच होनी चाहिए।

Akhilesh Yadav

@yadavakhilesh

JNU में जिस तरह नक़ाबपोश अपराधियों ने छात्रों और अध्यापकों पर हिंसक हमला किया है वो बेहद निंदनीय है. इस विषय में तत्काल उच्च स्तरीय न्यायिक जाँच होनी चाहिए.

– एबीवीपी ने कहा है कि हमले में करीब 25 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गये और 11 छात्रों का अतापता नहीं है। छात्रावासों में कई एबीवीपी सदस्यों पर हमले हो रहे हैं तथा वामपंथी गुंडे छात्रावासों में तोड़फोड़ कर रहे हैं।

– एबीवीपी ने आरोप लगाया कि वाम समर्थित छात्र संगठनों ने क्रूरतापूर्ण तरीके से हमला किया और उनके 25 कार्यकर्ता घायल हो गए हैं।

– दिल्ली पुलिस ने कहा कि कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए जेएनयू प्रशासन की तरफ से किए गए अनुरोध पर उसने विश्वविद्यालय के परिसर में प्रवेश किया।

– जेएनयू में हुए बवाल पर एबीवीपी की जेएनयू यूनिट के अध्यक्ष दुर्गेश ने बयान जारी करके इस पूरे घटना का आरोप लेफ्ट विंग के छात्रों पर लगाया।

– जेएनयू कैंपस में बवाल के बाज जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी ने अधिक से अधिक संख्या में छात्रों को आईटीओ पहुंचने की अपील की है। 

– घटना को लेकर एबीवीपी ने कहा है कि एसएफआई, आइसा, डीएसएफ से जुड़े लोगों ने हमला किया है । इस हमले में करीब 15 छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं तथा अभी तक लगभग 11 छात्रों का कोई सुराग नहीं मिला।

 – जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष ने कहा, ‘मुझे मास्क पहने गुंडों ने बेरहमी से मारा है। मेरा खून बह रहा है। मुझे बेरहमी से पीटा गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *