कोरोना लॉकडाउन के बीच सरकार का अहम फैसला, कल से दूरदर्शन पर फिर से होगा रामायण का प्रसारण

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से देशभर में बीते बुधवार से लॉकडाउन लागू है। ऐसे में उन लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत है, जिन्हें जरूरी सेवाओं के अंतर्गत कुछ काम हो। अब लॉकडाउन के बीच सरकार ने एक अहम फैसला लिया गया है। कल (28 मार्च) से रामायण का एक बार फिर से प्रसारण किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करके कहा, ‘ जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा।  पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा।’

Prakash Javadekar

@PrakashJavdekar

जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा । @narendramodi

बता दें कि 21 दिनों के लॉकडाउन की वजह से लगातार रामायण के दोबारा प्रसारण की मांग उठाई जाती रही थी। पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर दर्शक लगातार रामायण को एक बार फिर से दूरदर्शन पर प्रसारित करने की मांग कर रहे थे।

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के पांच लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका ने इटली और चीन को सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीजों के मामले में पीछे छोड़ दिया है। वहीं, भारत में भी अब तक 724 कोरोना के मामले मिल चुके हैं। इसके अलावा 17 लोगों की संक्रमण से चलते जान चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *