संकट में फंसे मजदूरों और बच्चों को उबारने के लिए शिवराज मामा ने बनाया ऐसा प्लान

भोपाल: कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है. ऐसे में जगह-जगह फंसे मजदूर और बच्चों की मदद के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान खास प्लान तैयार किया है. उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया है कि वे घबराएं नहीं, उनके भोजन और रहने की व्यवस्था सरकार कर रही है. वहीं दूसरी भोपाल से आने-जाने वाले लोगों को ई-पास की सुविधा भी की जा रही है.
लोगों की मदद के लिए सरकार ने हेल्पलाइन नंबर्स जारी किए हैं. वहीं लॉकडाउन की वजह से शहर में प्रवेश और बाहर न जा सकने वाले लोगों के लिए ऑनलाइन सुविधा के साथ ई-पास देने की व्यवस्था की जा रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकट में फंसे हुए मजदूरों व विद्यार्थियों को आश्वस्त किया है कि वे घबराएं नहीं उनकी भोजन व आवास की व्यवस्था सरकार कर रही है. यदि कोई भी श्रमिक परेशानी में है तो वह 0755-2708030-0755-2708003
पर संपर्क कर सकता है.

वहीं सरकार ने प्रदेश के बाहर दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के लिए अलग हेल्पलाइन की व्यवस्था की है. इसके लिए लोगों को अपने मोबाइल फोन से 104 या 181 पर पर कॉल करनी होगी. इसके साथ 0755-2411180 पर भी कॉल करके पुलिस से सरकार से मदद ले सकते हैं. ये सभी राज्य कंट्रोल रूम, भोपाल के नंबर हैं.

वहीं भोपाल जिला प्रशासन में लोगों की मदद के लिए ईपास की सुविधा लेकर आया है. www.epassbhopal.com  पोर्टल के जरिए ट्रांजिट ई-पास के लिए आवेदन और पास घर बैठे ही लिए जा सकते हैं. भोपाल के कलेक्टर तरूण पिथौड़े ने बताया कि यह पोर्टल भोपाल के नागरिकों के लिए बनाया गया है.

पास बनवाने के लिए www.epassbhopal.com पर जाएं. जिले के अंदर या बाहर कहां जाना है और कितनी समय सीमा के लिए पास चाहिए यह बताना होगा. यहां नाम, पता और आवागमन का कारण, फोटो आईडी, फोटो और क्षेत्र की जानकारी दें. जिस वाहन से जा रहे हैं उसका वाहन का क्रमांक भी डालें आवेदन के साथ पहचान पत्र देना आवश्यक होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *