कोरोना वायरस: सीएम केजरीवाल ने कहा- क्वारंटाइन में मरकज के 1810 लोग, दिल्ली में हालात काबू में

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) के हालात पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हालात काबू में हैं. मरकज के 1810 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के लक्षणों से ग्रस्त 766 लोगों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 120 में से 29 लोग पहले से ही संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से संक्रमण की चपेट में आए.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 112 लोग अब भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, हमने केन्द्र से जांच किटों और अन्य चिकित्सा उपकरण मुहैया कराने का अनुरोध किया है.

बता दें कि कोरोना वायरस ने डॉक्टरों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. दिल्ली में 3 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली स्टेट कैंसर, सफदरजंग और पटेल चेस्ट अस्पतालों में एक-एक केस सामने आया है.

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना पर बड़ी घोषणा की. उन्होंने स्वास्थ्य कर्मचारियों का एक करोड़ रुपए का बीमा करने का ऐलान किया.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. आंकड़ों के मुताबिक इस जानलेवा बीमारी से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1466 पहुंच गई है. अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 133 मरीज ठीक हो गए हैं.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी दी है कि बीते 12 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 240 की बढ़त हुई है. कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1637 हो गई है. इसमें से 1466 लोग अभी भी संक्रमित हैं जबकि 133 ठीक हो चुके हैं और 38 की मौत हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *