क्या भारतीय जमीन पर चीन ने किया है कब्जा’? राहुल ने फिर पूछा केंद्र से सवाल

पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सैनिकों के बीच सप्ताहभर पहले हुई झड़प के बाद से ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी लगभग रोजाना ही सरकार से भारत-चीन मुद्दे पर सवाल पूछ रहे हैं।

राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि क्या चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है? राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘चीन आक्रमण के खिलाफ हम एकजुट खड़े हैं। क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा किया है?’

कांग्रेस नेता समेत कांग्रेस पार्टी भारत-चीन मुद्दे पर लगातार केंद्र पर निशाना साध रही है। सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार से कहा था कि वह चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 सैनिकों के लिए न्याय सुनिश्चित करें और भारत की क्षेत्रीय अखंडता का बचाव करें।

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ हम एकजुट खड़े हैं।

क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्ज़ा किया है?

Twitter पर छबि देखें

 

इससे पहले राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें नरेंद्र मोदी की बजाए सरेंडर मोदी कहा था। वहीं, कांग्रेस नेता ने गुरुवार को सवाल किया था कि हमारे सैनिकों को हथियार के बिना खतरे की ओर से किसने भेजा और इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा था कि चीन ने शस्त्रहीन भारतीय सैनिकों की हत्या करके बहुत बड़ा अपराध किया हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि इन वीरों को बिना हथियार के खतरे की ओर से किसने भेजा? क्यों भेजा? कौन जिम्मेदार है? इसके जवाब में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पलटवार करते हुए कहा कि चीन की सीमा की रक्षा कर रहे सभी भारतीय जवानों के पास हथियार होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *