WHO प्रमुख टेडरोस ने किया खुद को क्वारंटाइन, कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेडरोस अदनोम घेबियस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने सोमवार सुबह एक अहम जानकारी दी है. टेडरोस (World Health Organization Chief) ने बताया कि उन्होंने खुद को सेल्फ क्वारंटाइन कर लिया है. टेडरोस ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि वह एक ऐसे शख्स के संपर्क में आए थे जो कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाया गया था.

WHO प्रमुख टेडरोस अदनोम घेबियस ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. टेडरोस ने बताया कि फिलहाल उनमें कोई लक्षण नहीं है और वह फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ हैं. लेकिन WHO के प्रोटोकॉल के तहत वह घर से ही काम करेंगे. टेडरोस अदनोम घेबियस ने आगे लिखा कि ऐसा करके ही कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है जो वायरस को हराने के लिए जरूरी है.

दुनियाभर में अभी कोरोना के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. दुनियाभर में अबतक कोरोना के कुल 46,804,423 केस सामने आए हैं. इसमें से 1,205,044 लोग जान गंवा चुके हैं. वहीं 33,742,731 ने वायरस को हरा दिया है. भारत की बात करें को यह सबसे ज्यादा केसों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. यहां अबतक 8,229,322 कोरोना मरीज मिले हैं. इसमें से 122,642 की मौत हो चुकी है वहीं 7,542,905 ने कोरोना को हराया है. अभी देश में 563,775 के करीब एक्टिव केस हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *