बिहार में 5 करोड़ के गहनों की लूट, नीतीश सरकार के “सुशासन” पर खड़ा हुआ सवाल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने हाल ही में एक और कार्यकाल के लिए पद संभाला है, लेकिन राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखना उनके लिए एक चुनौती बनी हुई है. बुधवार सुबह दरभंगा में एक ज्वैलरी शॉप पर छह हथियारबंद लोगों ने धावा बोल दिया और 5 करोड़ रुपये से अधिक के गहने लूट ले गए.

पीड़ित सुनील लाठ (Sunil Lath) ने दावा किया कि लुटेरों ने नकदी के साथ 10 किलो से अधिक वजन का सोना लूट लिया. शहर की सबसे बड़ी आभूषण दुकान खोलने के कुछ ही समय बाद, सुबह 10.30 बजे लुटेरों ने दुकान पर हमला कर दिया.

 लुटेरों ने कर्मचारियों को धमकी दी और हवा में फायरिंग भी की 

यह दुकान भाजपा विधायक संजय सरावगी (Sanjay Sarawgi) के निवास से सिर्फ दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित है. जहां हथियारबंद लुटेरों ने बंदूक दिखाकर कर्मचारियों को धमकी दी और 10 मिनट से भी कम समय में अपराध को अंजाम दिया और हवा में फायरिंग के बाद अपराध स्थल से भाग गए.

वहीं जांच के लिए मौके पर पहुंचे दरभंगा रेंज के आईजी अजिताभ कुमार (Abhijeet Kumar) और एसपी बाबू राम (Babu Ram) ने आईएएनएस को बताया, “हम आभूषण और नकदी के मूल्य का विश्लेषण करने और आरोपियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज देखने की प्रक्रिया में हैं.” आरोपियों को जल्द ही पकड़ा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *