गन्ना, अनाज, सब्जियां और दूध सहित सभी उपज पर मिले MSP’, यूपी के किसान नेताओं की मांग

कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 16 दिनों से किसानों ने दिल्ली के कई बॉर्डर पर डेरा डाला हुआ है. हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कई किसान संगठन तीनों कानूनों को पूरी तरह खत्म करने की मांग कर रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के किसान नेताओं ने अब मांग की है कि उन्हें एमएसपी के लिए एक अलग कानून चाहिए, न कि लिखित में गारंटी.

दरअसल शनिवार को गाजीपुर बॉर्डर पर मीडिया को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के किसान नेता डूंगर सिंह ने कहा, “हम आलू, गन्ना, अनाज, सब्जियां और दूध सहित अपनी सभी उपज का एमएसपी चाहते हैं. हम लिखित रूप में यह गारंटी नहीं चाहते हैं, लेकिन हम एमएसपी के लिए एक कानून चाहते हैं.”

वहीं अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के नेता सरदार वीएम सिंह ने कहा, “हम एमएसपी पर आश्वासन चाहते हैं. हम इसके तहत अपनी उपज की खरीद की गारंटी चाहते हैं. एमएसपी गारंटी विधेयक लाने पर किसान लाभान्वित होंगे.”

दिल्ली के बुराड़ी निरंकारी ग्राउंड से अखिल भारतीय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रेम सिंह गहलावत ने कहा कि पलवल और जयपुर रोड को जयपुर से आए संगठन आज बंद करेंगे. अंबानी और अडानी के मॉल पर हम धरना देंगे. जिओ सिम और जिओ फोन का बहिष्कार किया गया है. हरियाणा के टोल फ्री करवाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *