खाकी ने किया शर्मसार! सर्राफा व्यवसायी से लूटे 30 लाख, दरोगा समेत 12 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

निचलौल के निवासी सर्राफा कारोबारी के करीबी दीपक और रामू वर्मा बुधवार को गहनों की खरीददारी करने बस से लखनऊ जा रहे थे.  इस दौरान गोरखपुर में रेलवे बस स्‍टेशन पर वर्दीधारी दारोगा व दो सिपाहियों ने उन्‍हें पकड़ लिया. 

राघवेंद्र सिंह/बस्ती: महराजगंज में दो सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट के मामले में पुलिस अधीक्षक (SP) हेमराज मीणा ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने गुरुवार को दारोगा समेत दो अन्य पुलिस कर्मियों को बर्खास्त कर दिया. इसके अलावा लापरवाही करने वाले 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया.

क्या है मामला?
दरअसल, निचलौल के निवासी सर्राफा कारोबारी के करीबी दीपक और रामू वर्मा बुधवार को गहनों की खरीददारी करने बस से लखनऊ जा रहे थे.  इस दौरान गोरखपुर में रेलवे बस स्‍टेशन पर वर्दीधारी दारोगा व दो सिपाहियों ने उन्‍हें पकड़ लिया. तस्‍करी करने का आरोप लगाते हुए पूछताछ करने के बहाने वहां से टेंपों में बैठाकर नौसढ़ ले गए. जहां दोनों की पिटाई करने के बाद गहने व रुपये से भरा बैग छीन लिया. जिसके बाद व्यवसायी की तहरीर पर गोरखपुर के कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. पीड़ितों ने आरोप लगया कि किसी ने पुलिस की वर्दी में लूट की.

CCTV की मदद से आरोपियों तक पहुंची पुलिस
इस घटना के बाद पुलिस अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद कैंट पुलिस, क्राइम ब्रांच और नौसढ़ चौकी प्रभारी बदमाशों की तलाश शुरू कर दी. सीसीटीवी कैमरे की जांच में मिले फुटेज के आधार पर टीम बस्‍ती पहुंची. वहां सर्विलांस की मदद से पुरानी बस्‍ती थाने पहुंचकर घटना में इस्‍तेमाल बोलेरो, लूटी गई रकम और गहने बरामद किए. साथ ही वारदात को अंजाम देने वाले दारोगा और दो सिपाहियों को पकड़ लिया. वहीं वारदात में शामिल एक अन्‍य सिपाही की तलाश चल रही है.

पहले भी दिया है कई घटनाओं को अंजाम
आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि उन्‍होंने लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया है.बात दें कि इस पूरी वारदात में पुलिस ने  निचलौल से मुखबिरी करने वाले दो युवकों को भी पकड़ा है. वहीं, एसपी ने कार्रवाई करते हुए पुरानी बस्ती थाने पर तैनात SI धर्मेंद्र यादव, कांस्टेबल महेंद्र यादव और कांस्टेबल संतोष यादव को बर्खास्त कर दिया. वहीं लापरवाही के मामले में थानाध्यक्ष अवधेश राज सिंह समेत 9 पुलिसकर्मियों को भी निलंबित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *