कृषि मंत्री के बंगले पर छात्रों का हंगामा:खून से लिखा पत्र – ‘न्याय दो या इच्छा मृत्यु’, लगातार 18 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं छात्र

  • कृषि कॉलेज के छात्रों ने PEB की परीक्षा में गड़बड़ी का लगाया है आरोप
  • छात्रों का आक्रोश हर दिन के साथ बढ़ता जा रहा है

मंगलवार दोपहर कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह के बंगले के बाहर प्रदर्शन कर हंगामा किया। यही नहीं, छात्रों ने अपने खून से चिट्‌ठी लिखकर न्याय मांगा है। छात्रों ने चिट्‌ठी में लिखा है कि ‘न्याय दो या इच्छा मृत्यु’। छात्र PEB (प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड) द्वारा ली गई परीक्षाओं में गड़बड़ी पर नाराज हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला।

PEB द्वारा कृषि छात्रों की 10 और 11 फरवरी को वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी व ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की परीक्षा में गड़बड़ी किए जाने के संबंध में छात्रों का प्रदर्शन 18 दिन से चल रहा है। मंगलवार को इसी कड़ी में विरोध कर रहे छात्रों ने विरोध का अनूठा तरीका निकाला है। दोपहर करीब आधा सैकड़ा छात्र एकत्रित होकर हाथों में तख्ती बैनर लेकर रेसकोर्स रोड कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बंगले पर पहुंच गए। यहां पहुंचकर छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया।

छात्रों को गार्ड ने बताया कि कृषि मंत्री शहर में नहीं हैं। इसके बाद कृषि महाविद्यालय के छात्र नहीं माने और प्रदर्शन करने लगे। छात्रों ने नारेबाजी करते हुए अपने खून से चिट्‌ठी लिखकर न्याय की मांग की है। छात्रों का कहना था, बोर्ड द्वारा ली गई परीक्षा में गड़बड़ी हुई है, जिससे छात्रों का भविष्य बर्बाद होने की कगार पर है। अब तो छात्रों को न्याय दिलाया जाए या इच्छा मृत्यु की इजाजत दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *