छतरपुर में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, कमलनाथ ने कहा, ‘प्रदेश संभालने की जगह लोग कर रहे चुनाव प्रचार’

सूत्र बताते हैं कि आरोपी चार साल पहले बिजावर उपजेल से फरार हुये थे और उन्हें पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई थी. घटना के बाद आरोपियों के यूपी की ओर भागने के संकेत मिले हैं, जिसे लेकर पुलिस जांच कर रही है.

छतरपुर में कांग्रेस (Congress) के ब्लॉक अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना बड़ा मलहरा इलाके की है, जहां आयुष होटल के सामने कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह परमार अपने एक साथी के साथ खड़े थे. तभी अचानक से दो युवक बाइक पर सवार होकर आए और कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी.

पूरी घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि जब कांग्रेस नेता एक युवक के साथ खड़े होकर बातचीत कर रहे थे तभी एक बाइक पर सवार दो लोग आए और बाइक से उतर कर कांग्रेस नेता को गोली मार दी. तत्काल ही उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया और हालत गंभीर होने पर छतरपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुरानी रंजिश में हुई हत्या

अस्पताल में जैसे ही परिजनों को कांग्रेस नेता की हत्या की जानकारी लगी तो परिजनों ने जमकर हंगामा किया और हॉस्पिटल में तोड़फोड़ की. परिजनों ने हॉस्पिटल के बाहर भी वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की, जिसके बाद यहां पर भारी मात्रा में पुलिस बल पहुंचा. बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते हत्या की गई है.

सूत्र बताते हैं कि आरोपी चार साल पहले बिजावर उपजेल से फरार हुये थे और उन्हें पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई थी. घटना के बाद आरोपियों के यूपी की ओर भागने के संकेत मिले हैं, जिसे लेकर पुलिस जांच कर रही है. साथ ही यूपी पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है. इस मामले में पुलिस जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंच सकेगी.

कमलनाथ ने कही ये बात

पूरे मामले को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करके मध्य प्रदेश में जंगलराज होने का आरोप लगाया है. कमलनाथ ने ट्वीट किया “छतरपुर जिले के घुवारा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह की गोली मारकर हत्या किये जाने की दुखद ख़बर प्राप्त हुई. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ. मैं सरकार से माँग करता हूँ कि तत्काल आरोपियों का पता लगाकर उनकी गिरफ़्तारी हो , उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो” उन्होंने आगे कहा, “प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति बेहद चिंताजनक है, आज प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है, प्रदेश में हत्याएँ , अपहरण , दुष्कर्म , लूट जैसी घटनाएँ रोज़ घटित हो रही है? ज़िम्मेदार प.बंगाल , असम में चुनाव प्रचार में जाकर प्रदेश में सुशासन की बड़ी- बड़ी डींगें हाँक रहे हैं.” बहरहाल पुलिस के समझानेपर परिजन शांत हुए, लेकिन एहतियातन भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, ” शिवराज का जंगलराज: छतरपुर जिले के घुवारा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह उर्फ छोटे राजा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. शिवराज जी, आपने मध्यप्रदेश को क्या से क्या बना दिया..! जंगलराज अब छोटा शब्द है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *