UP: होमगार्ड का आरोप- अधिकारी जबरन मालिश करवाते और गाली देते हैं, अप्राकृतिक संबंध बनाने का दबाव डालते हैं

यूपी में एक होमगार्ड ने अपने अफसरों पर चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं. आरोप है कि अफसर न सिर्फ उससे मालिश करवाते हैं बल्कि अप्राकृतिक संबंध बनाने का दबाव भी डालते हैं.

यूपी (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में एक होमगार्ड (UP  HomeGuard) ने अधिकारियों पर प्रताड़ित करने और अप्राकृतिक यौन संबंधों का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. होमगार्ड का आरोप है कि अधिकारी शराब पीने के बाद न सिर्फ उससे अश्लील बातें करते हैं बल्कि कुकर्म के लिए भी दबाव बनाते हैं. पीड़ित ने डीजी होमगार्ड को एक ख़त लिखाकर पूरे मामले की शिकायत की है. होमगार्ड का ये पत्र सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है.

होमगार्ड ने पत्र में बताया है कि बीते कई सालों से उस पर अत्याचार किया जा रहा है. ये होमगार्ड चिनौर स्थित जिला कमांडेंट कार्यालय में तैनात बताया जा रहा है. पीड़ित के मुताबिक एक अधिकारी उसे लगातार तंग करता रहा है और अपने रसूख का इस्तेमाल कर उनकी ड्यूटी जबरदस्ती अपने ही ऑफिस में लगावै हुए है. ये अधिकारी उसे जबरन घर बुलाता है और खाना बनाने के लिए मजबूर करता है. शिकायत के मुताबिक अधिकारी रात में शराब पीकर उसे गलियां देता है और अश्लील बातें करता है. वो न सिर्फ अश्लील बातें करता है बल्कि मालिश करने के लिए भी मजबूर करता है. ये अधिकारी काफी वक़्त से होमगार्ड पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का भी दबाव बना रहा है.

नौकरी से निकालने की धमकी दी

होमगार्ड ने ख़त में लिखा है कि बीते दिनों जब उसने इस मामले का विरोध करना चाहा तो अधिकारी ने उसे नौकरी से निकालने की धक्म्की भी दी. पत्र में आरोप है कि अधिकारी के कार्यालय का एक बाबू भी हर महीने ब्लैकमेल कर एक हज़ार रुपए वसूलता है और उसके क्वार्टर में घुसकर सामान और पैसे भी चोरी कर लेता है. पत्र में आरोप लगाया गया है कि कई लोगों की उम्र बढ़ाकर उन्हें होमगार्ड में नौकरी भी दी गयी है. पीड़ित होमगार्ड ने मामले की गोपनीय जांच कराने की मांग की है. मिली जानकारी के मुताबिक़ अधिकारी ने पूरे मामले से इनकार करते हुए इसे झूठा आरोप बताया है. बरेली के डिविजनल कमांडेंट इस मामले की जांच कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *