चुनाव निपटे अब कोरोना पर सख्ती, पुडुचेरी में शनिवार से लागू होगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार से पुडुचेरी में भी नाइट कर्फ्यू लागू करने का ऐलान कर दिया गया है। पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण, 10 अप्रैल से रात का कर्फ्यू लागू किया जाएगा। संक्रमण को रोकने के उपायों की घोषणा करते हुए, उन्होंने कहा कि मास्क पहनने समेत सभी नियमों को कड़ाई से लागू किया जाएगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में टीकाकरण के लिए एक विशेष शिविर का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शनिवार से रात 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके अलावा, सिनेमाघरों में बैठने की क्षमता के केवल 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति होगी और धार्मिक तथा सामाजिक समारोहों पर प्रतिबंध होगा।

उन्होंने कहा कि सभी पूजा स्थलों को रात आठ बजे तक बंद कर दिया जाएगा। साथ ही सरकार 100 कोरोना वायरस जांच केंद्र और इतने ही टीकाकरण केंद्र चलाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि शीर्ष अधिकारी व्यापारिक केंद्रों, दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में सुरक्षा मानदंडों के पालन की निगरानी करेंगे।

इस बीच, केंद्र शासित प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 223 नए मामले सामने आए, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43,465 हो गई। संक्रमण से शुक्रवार को यहां कोई मौत नहीं हुई और कुल मृतकों की संख्या 687 पर बनी रही। इस दौरान 139 और मरीज ठीक हुए हैं। अब कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 2,084 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *