मध्यप्रदेश: कोरोना से जूझ रहे पत्रकारों का मुफ्त इलाज कराएगी शिवराज सरकार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों व उनके परिवार के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है

भोपाल: कोरोना से जूझ रहे हिंदुस्तान में अस्पतालों और ऑक्सीजन की कमी से लोग परेशान हैं और चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच जमीन पर कई पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर कवरेज कर रहे हैं और आम जनमानस तक सटीक खबरें पहुंचा रहे हैं.

इनकी मेहनत को ध्यान में रखकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है.

कोरोना से जूझ रहे पत्रकारों का इलाज कराएगी शिवराज सरकार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों व उनके परिवार के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. प्रदेश के मीडिया के साथियों का कोरोना का इलाज सरकार कराएगी.

मीडिया के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल के सभी सदस्य अधिमान्य और गैर अधिमान्य साथियों का कोरोना के इलाज की चिंता सरकार करेगी.

सभी पत्रकारों को मिलेगी सुविधा

उल्लेखनीय  है कि देश की कई राज्य सरकारों ने पत्रकारों को फ्रंटलाइनर मानकर उनका मुफ्त वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है. यूपी की योग सरकार ने भी पत्रकारों को वैक्सीन देने का अभियान शुरू कर दिया है.

जन जागृति का धर्म अपना रहे पत्रकार- सरकार

सभी मीडिया के साथी करोना महामारी के काल में जन जागृति का धर्म निभा रहे है. मध्य प्रदेश में अधिमान्य और गैर अधिमान्य पत्रकार साथियों को  पहले से ही पत्रकार बीमा योजना अंतर्गत इलाज की व्यवस्था की गई है. पत्रकार कल्याण योजना द्वारा सहायता दी जा रही है.

शासकीय अस्पताल, अनुबंधित निजी अस्पताल में सभी के लिए मुफ़्त इलाज की सुविधा भी है. अब हमारे प्रदेश भर के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल मीडिया के सम्पादकीय विभाग के सभी मीडिया कर्मी (अधिमान्य या ग़ैरअधिमान्य) और उनके परिवार को कोविड का उपचार सरकार कराएगी ताकि पत्रकार साथी अपना और अपने परिवार का कोविड के संक्रमण होने पर आसानी से इलाज कर सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *