गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे CM योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंच गए हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं. आज वो बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद सीएम योगी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल सकते हैं. सीएम योगी के दिल्ली दौरे को लेकर अब कई कयास लगाए जा रहे हैं. पिछले करीब 15 दिनों से यूपी मंत्रिमंडल में बदलाव को लेकर चर्चाएं चल रही है.

अब सीएम योगी के दौरे से एक बार फिर ये चर्चाएं शुरू हो गई हैं. संघ के पदाधिकारियों के पिछले दिनों लखनऊ पहुंचने और बीजेपी नेताओं से मिलने के बाद यह चर्चा और भी तेज हो गई है. टीओआई से बातचीत में सीएम योगी ने उलटफेर की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि नेताओं के दौरों और बैठकों को लोग अलग-अलग तरह से देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों का ध्यान खींचने के लिए मीडिया इस मामले को सनसनी की तरह बढ़ा-चढ़ाकर परोस रहा है.

ये चर्चाएं भी हो सकती हैं

वहीं कुछ राजनीतिक विशलेषकों का मानन है कि केंद्र सरकार यूपी के मुख्यमंत्री की कार्यशैली से खुश नहीं हैं. इस बैठक के दौरान ये बात भी हो सकती है. इसके अलावा यूपी मंत्रिमंडल में खाली पदों को भरने पर भी चर्चा हो सकती है. इसके अलावा बीएल संतोष कुछ दिन पहले यूपी दौरे पर आए थे. इसके बाद उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी.

जानकारी के अनुसार कई नेताओं ने बीएल संतोष के सामने अपनी नाराजगी जताई थी. नेताओं का कहना था कि सरकार में उनकी सुनी नहीं जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है. वहीं कुछ राजनीतिक जानकारों का मानना है कि योगी आदित्यनाथ की ये सभी बैठकें नॉर्मल हैं. केंद्रीय नेतृत्व और योगी आदित्यनाथ के बीच किसी बात को लेकर विरोध नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *