नीतीश सरकार की ये कैसी स्कीम! बिहार में हर घर जल योजना की टंकी से पानी की जगह निकल रही शराब, जानें पूरा मामला

बिहार के मधुबनी में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल पहुंचाने के लिए निर्माणाधीन पंप हाउस से 238 शराब की बोतलें मिली हैं.

बिहार में कहने को तो शराबंदी (Liquor Ban in Bihar) है लेकिन राज्य में कई बार शराब तस्करी की खबरे सामने आती रही है. हालांकि नीतीश सरकार ये दावा करती आई है कि राज्य की पुलिस (Bihar Police) शराबंदी को लेकर सख्त है. इस बीच मधुबनी (Madhubani) जिले  से एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां  गांव के एक पंप हाउस से 238 बोतल में 89 लीटर विदेशी शराब बरामद हुई है.

मधेपुर थाने के दर्जिया गांव से पुलिस ने महासिंह हसौली पंचायत के वार्ड संख्या 14 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल पहुंचाने के लिए निर्माणाधीन पंप हाउस से 89 लीटर विदेशी शराब बरामद की. मामले में थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर तुरंत  कार्रवाई करते हुए शराब जब्त की गई है. हालांकि, तस्कर अब भी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है.

एएसआई श्रवण कुमार यादव ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. एफआईआर में दर्जिया गांव निवासी लक्ष्मण मुखिया, परमानंद मुखिया एवं प्रकाश मुखिया को शराब तस्करी का आरोपी बनाया गया है. एसएचओ ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

थाने में मुंशी छलका रहा था जाम

इससे कुछ दिन पहले राजधानी पटना के गौरीचक थाने (Gaurichak police station) में एक मुंशी की शराब पार्टी का मामला सामने आया था. जिसके बाद आरोपी मुंशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद मुंशी दिनेश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *