फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपी थाने से गायब ,फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने वाले युवक को पुलिस ने छोड़ा

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़कर किया था पुलिस के हवाले

ग्वालियर शहर के सबसे बड़े जयारोग्य अस्पताल में फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने का पर्दाफाश होने के 24 घंटे के अंदर ही आरोपी थाने से गायब हो गया है। सीएमएचओ द्वारा गठित जांच कमेटी जब थाने पहुंची तब इसका खुलासा हुआ। सीएमएचओ का कहना है कि हमने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। इधर पुलिस का कहना है कि बिना एफआईआर के आरोपी को थाने में नहीं रखा जा सकता, इसलिए छोड़ दिया गया। एसपी के हस्तक्षेप के बाद आरोपी को थाने बुलाया गया है। उसके आने पर टीम एफआईई दर्ज कराएगी।

यह है पूरा मामला

जयारोग्य कैपस से मंगलवार को आयुष्मान कार्ड बनाने के बदले 5 हजार रुपए लेने वाले आरोपी कृष्णा कुशवाह को जयारोग्य अस्पताल के प्रबंधन ने पकड़कर कंपू थाना पुलिस को दिया था। और इसकी सूचना सीएमएचओ मनीष शर्मा को भी दी गई थी। इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई। लेकिन जब यह जांच कमेटी कंपू थाने पहुंची तो आरोपी थाने में नहीं मिला। इसके बाद जांच कमेटी के सदस्यों ने थाने में तैनात पुलिसकर्मियों से आरोपी के बारे में पूछा तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सिर्फ सूचना पत्र मिला था एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई। ऐसे में फरियादी को गिरफ्तार नहीं कर सकते थे। बिना एफआईआर के उसे थाने में नहीं रखा जा सकता था।

युवक से 34 फर्जी आयुष्मान कार्ड बरामद

युवक काफी समय से जयारोग्य अस्पताल के कैंपस में आयुष्मान कार्ड बना रहा था। आरोपी के पास से 34 फर्जी कार्ड भी मिले है। लेकिन पुलिस ने आरोपी को थाने से छोड़ दिया, उसके बाद आरोपी गायब हो गया है। इधर दोनों ही विभाग गलती को एक दूसरे के ऊपर डाल रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *