शिवपुरी . मामला भ्रूण हत्या के संबंध में वायरल वीडियो का:अब सिद्धि विनायक अस्पताल पर लटकेंगे ताले, पंजीयन निलंबित

शिवपुरी के सिद्धि विनायक अस्पताल का भ्रूण हत्या डीलिंग का वीडियो वायरल होने के बाद जांच की जद में आए अस्पताल की आईपीडी बन्द करने के बाद प्रशासन ने अब अस्पताल का पंजीयन भी निलंबित कर दिया है। पंजीयन निलंबन के साथ ही अब सिद्धि विनायक अस्पताल पर ताले लग जाएंगे। सीएमएचओ डॉ. पवन जैन ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सिद्धि विनायक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल की वीडियो संबंधी जांच प्रचलन में होने के कारण आगामी अन्य आदेश तक अस्थाई रूप से उनको जारी हॉस्पिटल का पंजीयन क्रमांक एनएच/0158/एफईबी 2020 दिनांक 3 फरवरी 2020 को निलंबित किया जाता है।

आदेश की प्रति।
आदेश की प्रति।

आज से अस्पताल में चल रही ओपीडी भी होगी बन्द
जारी किए गए आदेश के बाद सिद्धि विनायक अस्पताल में जारी ओपीडी भी बन्द हो जाएगी। अस्पताल की आईपीडी बन्द करने संबंधी आदेश पूर्व में ही सीएमएचओ द्वारा जारी कर दिए गए थे। ऐसे में अब अस्पताल में सिर्फ उन मरीजों का ही उपचार हो सकेगा, जो अस्पताल की आईपीडी बन्द होने से पहले से अस्पताल में भर्ती थे।

जांच टीम की महिला डॉक्टर भी दे चुकी हैं सेवाएं
अगर प्रशासन द्वारा गठित जांच दल पर नजर दौड़ाएं तो चार सदस्यीय जांच दल में डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल के अलावा डॉ. संजय ऋषिस्वर, डॉ. एमएल अग्रवाल व डॉ. नीरजा शर्मा शामिल हैं। अगर अस्पताल के पुराने रिकॉर्ड और सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग का अध्ययन किया जाए तो जांच दल की सदस्य डॉ. नीरज शर्मा भी सिद्धि विनायक अस्पताल में एक गायनिक के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान कर चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *