जियो के ग्राहक हुए परेशान:8 घंटे बाद जियो के नेटवर्क की समस्या सुलझी, सुबह 9 बजे बंद हुई थी सर्विस; जियो ने ग्राहकों से मांगी माफी

रिलायंस जियो का नेटवर्क वापस आ गया है। नेटवर्क को लेकर बुधवार सुबह करीब 9 बजे से दिक्कतें आ रही थी, जो अब ठीक हो गई है। नेटवर्क डाउन के दौरान जियो के ग्राहक 8 घंटे तक परेशान हुए। ग्राहक ना तो कॉल कर पा रहे थे और ना ही इंटरनेट एक्सेस कर पा रहे थे। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि जियो की सर्विस पूरे देश में बाधित नहीं हुई थी। केवल कुछ राज्यों में जियो की सर्विस डाउन हुई थी है। हालांकि अभी भी कुछ ग्राहकों को परेशानी हो रही है।

जियो ने ग्राहकों से माफी मांगी
जियो की सर्विस शुरू होने पर जियो की तरफ से ग्राहकों को मैसेज किया है। मैसेज के जरिए जियो ने ग्राहकों से माफी मांगी है। उन्होंने मैसेज में लिखा कि आज सुबह मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कुछ अन्य ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके लिए हम वास्तव में क्षमा चाहते हैं। साथ ही लिखा है कि जिन जियो ग्राहकों को परेशानी हुई है उन्हें कंपनी की तरफ से उनके प्लान के मुताबिक 2 दिन का एक्सटेंशन मिलेगा। दूसरे राज्यों में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्कल के ग्राहकों को भी परेशानी हुई है।

देश के अलग-अलग हिस्सों से जियो के नेटवर्क में दिक्कतों की शिकायतें आईं। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक जैसे राज्यों के लोग ज्यादा परेशान हो हुए। जियो के नेटवर्क में आई इन दिक्कतों के बाद ट्विटर पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा।

जियो से पहले सोमवार देर रात फेसबुक, वाट्सऐप और इंस्टाग्राम भी 6 घंटे के लिए डाउन रहा था। तीन दिन के अंदर ये दूसरा मामला है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2% से ज्यादा टूटा
जियो के नेटवर्क डाउन होने की खबर का असर रिलायंस के शेयर पर देखने को मिला। NSE पर रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2.12% गिरकर 2,554 रुपए पर बंद हुआ।देशभर में जियो के 44.32 करोड़ यूजर्स

ट्राई के मुताबिक जुलाई 2021 में जियो की कुल मोबाइल यूजर्स की संख्या 44.32 करोड़, एयरटेल के ग्राहकों की संख्या 35.40 करोड़ और वोडाफोन-आइडिया के ग्राहकों की संख्या 27.19 करोड़ है।

40% यूजर्स की स्क्रीन पर नो सिग्नल का मैसेज
रियल टाइम इंफोर्मेशन प्रोवाइडर डाउनडेटेक्टर के मुताबिक जियो के हजारों यूजर्स को नेटवर्क संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ा। 4 हजार से ज्यादा लोगों ने शिकायत दर्ज कराई। इनमें से 40% की स्क्रीन पर नो सिग्नल का मैसेज आ रहा था।

ग्राहकों के मोबाइल में ‘नो नेटवर्क’ का एरर

यह एक जियो यूजर के फोन की स्क्रीन है, जिसमें मोबाइल नेटवर्क नॉट अवेलेबल का मैसेज नजर आ रहा था।
यह एक जियो यूजर के फोन की स्क्रीन है, जिसमें मोबाइल नेटवर्क नॉट अवेलेबल का मैसेज नजर आ रहा था।

फेसबुक, ट्विटर और इंस्टा की सर्विस हुई थी डाउन
इससे पहले सोमवार को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम की सर्विस कई घंटों तक डाउन रही थी। ऐसा पहली बार हुआ था, जब दुनियाभर में तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सर्विस घंटों बंद रही। इससे दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स परेशान हुए थे और फेसबुक के शेयर में भी भारी गिरावट आई थी।

ट्रोलर्स के निशाने पर जियो
रिलायंस जियो के नेटवर्क में परेशानी आने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स जियो को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

प्रिया सिंह नाम की यूजर ने रिलायंस जियो के पुराने ट्वीट को कोट करते हुए उसे ट्रोल किया। दरअसल, जब वाट्सऐप डाउन था, तब जियो ने ट्वीट कर लिखा था कि यह इंटरनेट का मसला नहीं है।
प्रिया सिंह नाम की यूजर ने रिलायंस जियो के पुराने ट्वीट को कोट करते हुए उसे ट्रोल किया। दरअसल, जब वाट्सऐप डाउन था, तब जियो ने ट्वीट कर लिखा था कि यह इंटरनेट का मसला नहीं है।
ट्वीटर पर आदित्य शर्मा नाम के यूजर ने मिर्जापुर वेब सीरीज के डायलॉग, 'हमें अपने साथ मत जोड़िए हम अलग हैं' लिखकर ट्रोल किया।
ट्वीटर पर आदित्य शर्मा नाम के यूजर ने मिर्जापुर वेब सीरीज के डायलॉग, ‘हमें अपने साथ मत जोड़िए हम अलग हैं’ लिखकर ट्रोल किया।
एक यूजर ने थ्री इडियट्स फिल्म के डायलॉग को कोट करते हुए लिखा, अरे कहना क्या चाहते हो।
एक यूजर ने थ्री इडियट्स फिल्म के डायलॉग को कोट करते हुए लिखा, अरे कहना क्या चाहते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *