छत्तीसगढ़: जशपुर में दुर्गा विसर्जन के दौरान कार सवार ने लोगों को कुचला, 4 की मौत, 20 घायल

छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक कार चालक ने दुर्गा विसर्जन के दौरान लोगों को कुचल दिया. कई लोग घायल हो गए.

छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक बड़ी और दुखद घटना हुई है. यहां एक कार चालक सड़क पर निकल रही धार्मिक रैली में शामिल लोगों को कुचलते हुए निकल गया. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हैं. इस घटना के बाद से यहां हालात बेकाबू हो गए हैं. लोग काफी ज्यादा गुस्से में है, जिस वजह से शहर में तनाव का माहौल है. गुस्से में लोगों ने उस कार को आग के हवाले कर दिया है. हालांकि पुलिस ने कार चालक समेत दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

एक आरोपी का नाम बबलू विश्वकर्मा पुत्र राधेश्याम विश्वकर्मा है. उम्र 21 साल है और मध्य प्रदेश के सिंगरौली, बैढ़न का निवासी है. दूसरे आरोपी का नाम शिशुपाल साहू पुत्र रामजन्म साहू है. उम्र 26 साल है और मध्य प्रदेश के बबरगवां जिला सिंगरौली का रहने वाला है. दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के निवासी हैं और छत्तीसगढ़ से गुजर रहे थे. दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी मिल रही है कि गुस्साए लोगों ने पुलिस थाने का घेराव कर लिया है. लोग लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. पुलिस के तमाम आला अफसर मोके पर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. गुस्साए लोगों को शांत करने की कोशिश की जा रही है. पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया ह

कैसे हुआ हादसा
छत्तीसगढ़ के जशपुर में दुर्गा माता विसर्जन के विसर्जन के लिए 100-150 लोग जा रहे थे. जश्न का माहौल था. तभी अचानक पीछे से लाल रंग की एक तेज रफ्तार कार मौके पर आती है और लोगों को कुचलते हुए आगे निकल जाती है. सवाल आखिर यही उठ रहा है कि कार चालक ने लोगों की भीड़ को देखकर गाड़ी रोकी क्यों नहीं. हालांकि ऐसी जानकारी मिल रही है कि गाड़ी में काफी नशीला पदार्थ (गांजा) था. अगर चालक गाड़ी रोकता, तो पकड़ा जाता.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रमन सिंह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि राज्य के गृहमंत्री को इस हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. साथ ही मारे गए लोगों के परिवार को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक मदद करनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *