ईरानी गवर्नर को थप्पड़ …….पत्नी को पुरुष ने वैक्सीन लगाया, तो भड़का पति; चलते कार्यक्रम में स्टेज पर चढ़कर किया हमला

उत्तर-पश्चिमी ईरानी प्रांत अजरबैजान के नए गवर्नर अबेदिन खोर्रम को एक नाराज व्यक्ति ने स्टेज पर चढ़कर थप्पड़ मार दिया। ये घटना शनिवार की है जब गवर्नर का शपथ ग्रहण कार्यक्रम चल रहा था।

ईरान के सरकारी टेलीविजन IRIB की रिपोर्ट में इसकी वजह बताई गई है। इसमें कहा गया कि आरोपी की पत्नी को किसी महिला की बजाय पुरुष मेडिकल स्टाफ ने कोविड-19 की वैक्सीन लगाई थी। वह इससे खफा था।

एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले का मकसद आपसी मसला था। इसका गवर्नर की नियुक्ति से कोई लेना-देना नहीं है।

घटना का फुटेज वायरल
इस घटना का एक फुटेज सामने आया है। सोशल मीडिया पर भी यह फुटेज वायरल हो रहा है। 23 अक्टूबर के इस फुटेज से पता चलता है कि तबरीज़ शहर में अबेदीन खोर्रम भाषण के लिए मंच पर पहुंचे थे।

कुछ देर बाद एक अज्ञात व्यक्ति स्टेज पर आया और बिना किसी चेतावनी के थप्पड़ मार दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने हमलावर को पकड़ लिया और उसे घसीटते हुए बगल के दरवाजे से बाहर कर दिया। कुछ देर बाद खोर्रम दोबारा स्टेज पर लौट आए।

हमलावर को नहीं जानते खोर्रम
खोर्रम ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि वह हमलावर को नहीं जानते। खोर्रम ने कहा, ‘जब मैं सीरिया में था तो मुझे दिन में 10 बार पीटा जाता था। 10 से ज्यादा बार, वे मेरे सिर पर एक लोडेड गन रखते थे। मैं हमलावर को दुश्मनों की तरह मानता हूं, लेकिन मैं उसे माफ करता हूं।’

व्यक्तिगत विवाद के चलते हमला
IRNA स्टेट न्यूज एजेंसी ने बताया कि हमलावर इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (IRGC) के आशूरा कॉर्प का मेंबर था और शायद यह हमला एक व्यक्तिगत विवाद के चलते किया गया था। इस मामले की जांच की जा रही है।

खोर्रम को सीरिया में किडनैप किया गया था
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अबेदिन खोर्रम पार्लियामेंट्री रिवोल्यूशनरी गार्ड में रह चुके हैं। 2013 में सीरिया में रिबेल फोर्सेज ने उन्हें 48 अन्य ईरानियों के साथ किडनैप कर लिया था। अबेदिन खोर्रम को राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने 17 अक्टूबर को गवर्नर नियुक्त किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *