मिशन 2022 के लिए शाह ने किया 3 घंटे मंथन…..वाराणसी में 403 विधानसभा के प्रभारियों और संगठनों के पदाधिकारियों से की चर्चा

यूपी विधानसभा 2022 के चुनाव में भाजपा के विजय रथ को आगे बढ़ाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने कमर कस ली है। शुक्रवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह वाराणसी पहुंचे। इसके बाद उनका काफिला बड़ालालपुर स्थित टीएफसी पहुंचा। यहां संगठन के लोगों के साथ बैठक कर यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर जीत के लिए मंथन हुआ। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के 6 क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय प्रभारी, 403 विधानसभाओं के प्रभारी और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

शाह ने पार्टी के नेताओं से कर टटोलने का प्रयास किया कि आगामी चुनाव किन मुद्दों पर और किस तरह से लड़ सकते हैं? जिसके जरिए 2017 का प्रदर्शन दोहराया जा सके। बताया जा रहा है कि बैठक में संगठन के पदाधिकारियों के फीडबैक के आधार पर ही आगामी चुनाव के लिए भाजपा के प्रत्याशियों की सूची पर भी चर्चा हुई।

403 विधानसभाओं के प्रभारी और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ की बैठक।
403 विधानसभाओं के प्रभारी और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ की बैठक।

सबसे पहले गए महामना मालवीय को नमन करने
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, अमित शाह को बाबतपुर एयरपोर्ट से बड़ालालपुर स्थित टीएफसी जाना था। हालांकि, बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री सीधे BHU गए। महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि पर उन्होंने उनकी लंका स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। फिर आम जन का अभिवादन करते हुए टीएफसी के लिए रवाना हो गए। इससे पहले एयरपोर्ट पर उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य नेताओं ने किया।

दीप प्रज्वलित कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की शुरूआत की।
दीप प्रज्वलित कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की शुरूआत की।
महामना मालवीय की पुण्यतिथि पर लंका स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नीचे उतरते केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह।
महामना मालवीय की पुण्यतिथि पर लंका स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नीचे उतरते केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह।

स्वागत में लगे 1 हजार होर्डिंग और 5 हजार झंडे
शाह के स्वागत के लिए पार्टी ने भव्य तैयारी की हैं। बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर टीएफसी होते हुए नगवां स्थित अमेठी कोठी तक केंद्रीय गृह मंत्री के मार्ग पर पार्टी के 5 हजार झंडे लगाए गए। साथ ही अपने नेता के स्वागत के लिए पूरे रास्ते में 1 हजार होर्डिंग लगाए गए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश।
सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश।

चप्पे-चप्पे पर चौकसी, 1200 से ज्यादा पुलिस-PAC के जवान तैनात
8 नवंबर से ही केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के अफसरों की टीम शहर में है। बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर टीएफसी होते हुए नगवां स्थित अमेठी कोठी तक चप्पे-चप्पे पर चौकसी की गई है। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश और एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम स्थल, रात्रि विश्राम स्थल और उनके रूट पर 1200 से ज्यादा पुलिस-PAC के जवान, लोकल इंटेलिजेंस यूनिट के कर्मचारी, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड तैनात किए गए हैं।

12 नवंबर के कार्यक्रम

  • शाम 5.00 बजे बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट
  • शाम 5.15 बजे बीएचयू और वहां से बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल
  • रात 8.00 बजे भाजपा की प्रदेशस्तरीय बैठक
  • रात 8.30 बजे नगवां लंका स्थित अमेठी कोठी में रात्रि विश्राम के लिए

13 नवंबर का कार्यक्रम

  • सुबह 9.45 बजे अमेठी कोठी से पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल के लिए प्रस्थान
  • सुबह 10.15 से दोपहर 12 बजे तक अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में
  • दोपहर 12.15 बजे पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल से प्रस्थान
  • दोपहर 12.30 बजे बाबतपुर से आजमगढ़ के लिए रवानगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *