UPTET Paper Leak …. STF ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, प्रश्न पत्र का सेट, एडमिट कार्ड और कई मोबाइल किए गए बरामद

पेपर लीक मामले में सरकार का कड़ा रुख सामने आया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक कराने वालों की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए हैं. वहीं, यूपी एसटीएफ लगातार आरोपियों की पड़ताल में जुटी है.

यूपी टीईटी (UPTET) पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से यूपी टीईटी 2021 के प्रश्न पत्र का एक सेट, एडमिट कार्ड और कई मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं. उत्तर प्रदेश आईजी कानून व्यवस्था संजीव गुप्ता (IG Sanjeev Gupta) ने बताया कि एसटीएफ (STF) उत्तर प्रदेश द्वारा थाना बड़ौत (बागपत) क्षेत्र में UPTET की परीक्षा में पेपर आउट करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया. जिसके कब्जे से एक सेट UPTET का पेपर 2021, छह एडमिट कार्ड, 3 स्मार्टफोन, 500 नकद आदि बरामद हुए है.

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद पीएनपी सचिव संजय उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया गया है. पीएनपी ने ही परीक्षा आयोजित की थी.

यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

 

 

कई टीम कर रही हैं सूचना इकठ्ठा

यूपी टेट का पेपर लीक होने के बाद इस मामले की जांच शुरू की गई. मामले की जांच के क्रम में एसटीएफ फील्ड यूनिट मेरठ की ओर से कई टीमों को बनाकर सूचना एकत्र की गई. पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह की अगुआई में चले अभियान के दौरान बागपत में भी पेपर लीक किए जाने की सूचना मिली. इस सूचना के आधार पर छापा मारा गया.

पेपर लीक मामले में सीएम योगी सख्त

टेट पेपर लीक मामले में सरकार का कड़ा रुख सामने आया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक कराने वालों की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए हैं. वहीं, यूपी एसटीएफ लगातार आरोपियों की पड़ताल में जुटी है. अब तक करीब 24 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. मथुरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर और अन्य इलाकों में व्हाट्सऐप पर पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *