प्रॉपर्टी कारोबारी पप्पू राय हत्याकांड…:हत्या करने के बाद शार्प शूटर कांग्रेस नेता के फार्म हाउस पर पहुंचे थे, यहां छिपाए थे हथियार, पुलिस ने कट्‌टे, पिस्टल किए बरामद

  • दोनों शार्प शूटर कर चुके हैं सरेंडर, कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी बाकी

ग्वालियर के आनंद नगर में प्रॉपर्टी कारोबारी की हत्या के बाद शार्प शूटर आईटी पार्क के पास कांग्रेस नेता के फार्म हाउस पर पहुंचे थे। एक पिस्टल और कट्‌टा यही छुपाए थे। इसके बाद वह गिर्राज जी और गंगा में स्नान करने चले गए थे। रविवार को पुलिस ने कांग्रेस नेता के फार्म हाउस पर छापामार कार्रवाई कर हत्या में उपयोग हुई पिस्टल और कट्‌टा बरामद कर लिया है।

कट्‌टा फार्म हाउस और पिस्टल एक शूटर के घर से बरामद की गई है। अब पुलिस को हत्याकांड के मास्टर माइंड कांग्रेस नेता बृजेश राय की तलाश है। उसकी तलाश में पुलिस की टीमें मथुरा से लेकर दिल्ली और इटावा तक दबिश दे रही हैं। जल्द पुलिस को सफलता मिलने की उम्मीद है। इस मामले में अभी तक पुलिस ने पकंज राय, घोड़ा उर्फ मुकेश, आकाश परमार, डिग्गी जादौन, शूटर पीयूष आर्य व लालू यादव को गिरफ्तार कर चुकी है।

हत्याकांड का मास्टर माइंड कांग्रेस नेता बृजेश राय जो अभी फरार है
हत्याकांड का मास्टर माइंड कांग्रेस नेता बृजेश राय जो अभी फरार है

यह था पूरा घटनाक्रम
– बहोड़ापुर आनंद नगर निवासी 51 वर्षीय पप्पू उर्फ रामकुमार राय प्रॉपर्टी कारोबारी हैं। साथ ही उनकी आनंद नगर में ही ग्रेट चैम्पियन के नाम से जिम है। रोज की तरह 2 दिसंबर की सुबह पप्पू राय अपने घर के बाहर टहल रहे थे। इसी समय बुलट व अन्य बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने पप्पू राय पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। जिसमें एक गोली उनके माथे, तीन पेट में और एक पीठ में लगी है। गोली मारने के बाद हमलावर हाथ में पिस्टल लहराते हुए भाग निकले। गोलियों की आवाज सुनते ही पप्पू के परिजन और आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने पप्पू को मृत घोषित कर दिया। हमलावरों की संख्या चार बताई गई थी। पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से लेकर हर जगह छानबीन की और उसमें सफलता मिल ही गई। इस पूरे मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता बृजेश राय, उसका भाई पंकज राय, 20 लाख की सुपारी लेने वाला घोंटा उर्फ मुकेश, निगरानी करने वाला आकाश परमार और गोलियां मारने वाले शार्प शूटर पीयूष आर्य व लालू यादव के नाम का खुलासा किया था। पंकज राय और आकाश को गिरफ्तार कर लिया था। घोंटा उर्फ मुकेश के मथुरा में सरेंडर करने का पता लगा था। इस मामले में पुलिस ने अभी तक पकंज राय, घोड़ा उर्फ मुकेश, आकाश परमार, डिग्गी जादौन, शूटर पीयूष आर्य व लालू यादव को गिरफ्तार कर लिया है।
शार्प शूटर ने किया था कोर्ट में सरेंडर
प्रॉपर्टी कारोबारी की हत्या करने के बाद सबसे पहले शूटर पीयूष ने कोर्ट में सरेंडर किया। अगले दिन दूसरे शूटर लालू ने भी समर्पण कर दिया। पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई। हथियारों के बारे में पूछताछ की तो पीयूष ने बताया कि उसने हत्या के बाद पिस्टल अपने घर पर छुपा दी थी। यह पता चलते ही पुलिस उसके घर पहुंची और पिस्टल को बरामद कर लिया। मालूम हो कि पीयूष ने ही उस पिस्टल से चार गोली पप्पू राय को मारी थी। शूटर लालू ने शनिवार को सरेंडर किया तो पुलिस ने उससे भी पूछताछ शुरू की। उसने बताया कि हत्या में प्रयुक्त कट्टा वह कांग्रेस नेता सरमन राय के बेटे ब्रजेश राय के फार्म हाउस पर छुपा आया था। पुलिस ने फार्म हाउस पहंुचकर कट्‌टा बरामद कर लिया है।
कांग्रेस नेता की तलाश में दबिश जारी
पप्पू राय की हत्या की सुपारी देने वाला कांग्रेस नेता ब्रजेश राय अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आया है। पुलिस उसे पकडऩे के लिए लगातार दबिश दे रही है। ग्वालियर सहित पड़ोसी जिले में कई ठिकानों पर दबिश दी गई लेकिन वह हाथ नहीं आया। हालांकि पुलिस उसके नए ठिकानों का पता कर उसकी तलाश में जुटी हुई है।
पुलिस का कहना
– इस मामले में एएसपी राजेश डंडौतिया का कहना है कि प्रॉपर्टी कारोबारी पप्पू राय की हत्या में प्रयुक्त कट्टा और पिस्टल को बरामद कर लिया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। कांग्रेस नेता की तलाश में पुलिस पार्टी संबंधित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। जल्द सफलता मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *