अंतरराज्यीय गांजा तस्कर दबोचे …… आंध्र प्रदेश से केला के ट्रक में छिपाकर मुरैना ले जा रहा थे 2 करोड़ का गांजा , भिंड पुलिस ने पकड़ा

भिंड की मालनपुर थाना पुलिस ने साइवर सेल की मदद से दस क्विंटल गांजा को पकड़ा। गांजा का ट्रक आंध्रप्रदेश के विजय बाड़ा से आ रहा था जोकि रिठौरा, शनिचरा के रास्ते मुरैना जा रहा था। मालनपुर के पास पुलिस ने ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक को जब खाली कराया गया, जिसमें दो करोड़ कीमत का गांजा जब्त हुआ। पुलिस ने पांच लोगों पर गांजा तस्करी का केस दर्ज कर लिया।

भिंड पुलिस के साइवर सेल प्रभारी शिवप्रताप सिंह को मुखबिर ने सूचना दी कि ट्रक क्रमांक MP 6 HC 1067 से भारी मात्रा में गांजा आ रहा है। गांजा से भरा ट्रक मालनपुर होते हुए रिठौरा, शनिचरा के रास्ते मुरैना जाएगा। भिंड पुलिस ने गांजा का ट्रक पकड़े जाने के लिए पिछले तीन रातों से सतर्क थी। रात-रातभर मालनपुर पुलिस और साइवर सेल प्रभारी सिंह गश्त कर रहे थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मालनपुर के औद्योगिक क्षेत्र से शनिचरा के रास्ते पर जाने वाले ट्रक को रोका। ट्रक में संदीप शर्मा ने स्वयं को फल व्यापारी बताया और मुरैना जाने की बात कही। पुलिस ने जब ट्रक को खाली कराया ट्रक में 13 टन केला और एक टन यानी एक हजार (10 क्विंटल) किलो गांजे के बोरे लोड़ मिले। पुलिस ने ट्रक से 39 बोरे गांजे के पकड़े। पुलिस ने गांजा तस्करी के मुख्य आरोप संदीप शर्मा, ट्रक चालक मुकेश शर्मा, हेल्पर अजय दांगी, संदीप के दो मित्र जाबिद खान और गोलू खान को पकड़ लिया। पांचों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। गांजा तस्करी में पुलिस ट्रक मालिक पर भी एफआइआर दर्ज की है। वाहन को राजसात करने की कार्रवाई की गई।

गांजा के बोरे।
गांजा के बोरे।

चेकिंग से बचकर जा रहे थे मुरैना

ट्रक में केला के नीचे गांजे के बोरे छिपाकर मालनपुर सीधे शनिचरा के रास्ते मुरैना जा रहे थे। भिंड पुलिस का कहना है कि निरावली, बनमौर समेत अन्य रास्तों में होने वाली चेकिंग से बचकर वाहन को ले जाया जा रहा था। भिंड पुलिस ने ट्रक व आरोपियों को रंगे हाथों दबोचकर बढ़ी कार्रवाई की है।

अमेजन के बाद दूसरी बढ़ी सफलता

पिछले महीने भिंड पुलिस ने अमेजन ई कॉमर्स कंपनी के माध्यम से गांजे की तस्करी को पकड़ा था। शातिर बदमाश आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम से गांजा की ऑनलाइन तस्करी कर रहे थे। यह दूसरी कार्रवाई ट्रक पर हुई है। आरोपी ट्रक से एक टन गांजा लेकर मुरैना जा रहे थे। मुरैना से गांजे को पूरे जिले, धौलपुर, ग्वालियर और भिंड में बेचा जाना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *