murena… कांग्रेस गंगाजल लेकर धोने पहुंची, पुलिस से झूमाझटकी हुई; आम आदमी पार्टी पहले ही धो आई

  • बानमोर स्थित कैलादेवी फैक्ट्री मालिक से गठजोड़ का किया उल्लेख

मुरैना के जौरा के भाजपा विधायक सूबेदार सिंह रजौधा ने डीएफओ अमित निकम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने डीएफओ के खिलाफ विधान सभा में ध्यानआकर्षण पत्र लगाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। अपने ध्यान आकर्षण पत्र में विधायक ने डीएफओ अमित निकम की पोल खोलते हुए कहा है कि इनके द्वारा गंभीर खनन माफिया से गठजोड़ किया गया है। उन्होंने कहा कि वन विभाग की शनिश्चरा व मथई बीट में भारी मात्रा में अवैध पत्थर की हजारों घनमीटर खुदाई की गई है तथा आज भी की जा रही है। इस खनन से वहां गहरे गड्‌ढे हो गए जिन्हें डीएफओ अमित निकम ने जेसीबी मशीन से मलबा डालकर भरवा दिया गया है।

कैलादेवी स्टोन फैक्ट्री पर कार्रवाई करता वन अमला
कैलादेवी स्टोन फैक्ट्री पर कार्रवाई करता वन अमला

कैलादेवी स्टोन फैक्ट्री मालिक से लेन-देन करने की कही बात
अपने ध्यानआकर्षण पत्र में विधायक रजौधा ने कहा है कि बानमोर स्थित कैलादेनी स्टोन फैक्ट्री डीएफओ मुरैना द्वारा जांच कराई गई थी। जांच के दौरान उन्होंने पत्थर के केवल 33 ब्लॉक बताए थे। बाद में जब विभाग के अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक ग्वालियर की टीम ने फैक्ट्री पर छापा मारा तो वहां अवैध पत्थर के 260 ब्लॉक पाए गए। जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि डीएफओ मुरैना के द्वारा मोटी रकम लेकर उस फैक्ट्री को बचाने की कोशिश की जा रही है।
नियम विरुद्ध किए गए 68 कर्मचारियों के स्थानान्तरण
अपने ध्यानआकर्षण पत्र में विधायक ने डीएफओ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि डीएफओ अमित निकम ने पिछले दो वर्ष के दौरान लगभग 68 कर्मचारियों जिसमें स्थायी वनकर्मी, वनरक्षक, वनपाल व डिप्टी रेंजर शामिल हैं, उनके कार्य आवंटन से स्थानान्तरण किए गए हैं। यह सभी स्थानान्तरण मप्र शासन भोपाल की नीति के विरुद्ध हैं। उन्होंने विधानसभा को यह भी बताया कि इन स्थानान्तरणों पर मुख्य वन संरक्षक भोपाल के द्वारा डीएफओ के इस तरह के आदेशों पर कार्रवाही भी की गई है। उन्होंने मांग की है कि मुरैना डीएफओ के आवक-जावक रजिस्टर एवं स्थापना प्रभारी के रिकार्डों की भी जांच कराई जाए।

फैक्ट्री के अन्दर मिले पत्थरों की नाप-जोख करते अधिकारी
फैक्ट्री के अन्दर मिले पत्थरों की नाप-जोख करते अधिकारी

कहते हैं विधायक
डीएफओ अमित निकम द्वारा लगातार भ्रष्टाचार किया जा रहा है। इनके द्वारा की गई कई अनियमितताएें व भ्रष्टाचार के मामले सामने आए हैं। इसलिए हमारे द्वारा कार्रवाई की मांग की गई है।
सूबेदार सिंह रजौधा, भाजपा विधायक, जौरा, मुरैना

विधायक सूबेदार सिंह रजौधा
विधायक सूबेदार सिंह रजौधा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *