ग्वालियर में व्यापारियों के 70 करोड़ लेकर गायब हुआ हुंड़ी दलाल, आज दर्ज हो सकती हैं एफआइआर

मैनावाली गली निवासी आशू उर्फ आशीष गुप्ता पुत्र नाथुलाल गुप्ता हुंड़ी का दलाल है। इससे पहले उसके पिता हुंडी का काराेबार करते थे।

ग्वालियर । दाल बाजार सहित शहर के प्रमुख व्यापारियों के 70 करोड़ से अधिक रुपये लेकर तीन दिन से गायब हुंड़ी दलाल आशू उर्फ आशीष गुप्ता के खिलाफ आज (शुक्रवार) धोखाधड़ी की तीन एफआइआर दर्ज हो सकती है। कोतवाली थाना ने आशू के खिलाफ शिकायत करने वाले व्यापारियों को दोपहर को कथन के लिए बुलाया है। बयान दर्ज हाेने के उपरांत प्रकरण दर्ज किए जाएंगे।

मैनावाली गली निवासी आशू उर्फ आशीष गुप्ता पुत्र नाथुलाल गुप्ता हुंड़ी का दलाल है। इससे पहले उसके पिता हुंडी का काराेबार करते थे, इसमें दाल बाजार, नयाबाजार व लोहिया बाजार के व्यापारी हुंडी पर अपना पैसा लगाते थे। पिता के निधन के बाद आशू ने उनका काम संभाल लिया। व्यापारी उसके पिता की तरह आशू पर भरोसा करने लगे थे। आशीष के माध्यम से व्यापारियों ने 70 करोड़ से अधिक रुपये ब्याज पर लगा रखे थे। 28 दिसंबर से आशीष बाजार में नजर नहीं आने से व्यापारियों की चिंता बढ़ गईं। आशू का पता करने के लिए उसके घर भी गए, लेकिन कुछ पता नहीं चला। आशू के बाजार से गायब होने से व्यापारी सकते में आ गए।

पहले 20 लाख की चपत लगा चुका हैः व्यापारियों ने बताया कि आशू पहले व्यापारियों काे 15 से 20 लाख रुपये की चपत लगा चुका है। उस समय आशू के पिता ने बाजार में अपनी साख बनाए रखने के लिए पूरा मामला निपटा दिया था। आशू की लग्जरी लाइफ स्टाइल को देखकर व्यापारियों को उस पर संदेह होने लगा था। उस पर पैसा वापसी के लिए दबाव बना रहे थे। व्यापारियों के अधिक दबाव बनाने पर गायब हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *