थाना प्रभारी के बिगड़ी भाषा …. ट्रॉली चोरी की फरियाद लेकर पहुंचा पीड़ित को TI ने धमकाया, फिर साथी युवक से की अभद्रता

भिंड के आलमपुर थाना प्रभारी संजीव कुमार तिवारी की बिगड़े बोलों की चर्चा अब तक क्षेत्र के लोगों के मुंह जुवानी सुनी जाती थी। फरियाद लेकर पहुंचने वाले पीड़ित के साथ गलत तरीके से पेश आने का रवैया हर वक्त बना रहता है। मंगलवार को कुछ ऐसा ही नजरा एक बार फिर थाने के अंदर बना। यहां ट्रॉली चोरी की फरियादी लेकर पहुंचे एक युवक के साथ थाना प्रभारी तिवारी ने गाली गलौज करते हुए धमकाया। जब स्थानीय पत्रकार ने इस बात का विराेध किया तो थाना प्रभारी पद और गरिमा को भूल गए। वे कस्बे के पत्रकार से भी अभद्रता कर बैठे। इस बात की शिकातय एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान से स्थानीय पत्रकारों द्वारा की गई। इस पर एसपी ने जमकर थाना प्रभारी की फटकार लगाई।

आलमपुर थाना क्षेत्र में लंबे समय से चोरी, लूट, अवैध शराब तस्करी होती आ रही है। दतिया जिले और यूपी सीमा से जुड़े होने के कारण यहां पर वारदातें हर रोज होती है। इन वारदातों पर अंकुश लगाने में थाना प्रभारी पूरी तरह से फेल है। वे अपने कमरे से बाहर तक निकलना पसंद नहीं करते है। ऐसे में वारदात को रोका नहीं जा सकता है। आलमपुर कस्बे में ट्रॉली चोरी की वारदात पर फरियादी विनय झा शिकायत करने पहुंचे। इस पर टीआई ने फरियादी के साथ गाली गलौज करते हुए धमकाया। जब स्थानीय पत्रकार मयंत त्रिपाठी आए तो उन्होंने चोरी की वारदात पर एफआइआर दर्ज करने की बात कही तो अभद्रता करने लगे। एक सप्ताह के अंदर थाना प्रभारी के अंदर दो पत्रकारों से अभद्रता की है।

एसपी को थाने के कटरों के बारे में बताया

यह मामला अब तूल पकड़ चुका है। पत्रकार से अभद्रता किए जाने के बाद पूरे मामले की शिकायत पर एसपी चौहान से की गई। यह लिखित शिकायत में चार युवकों का उल्लेख किया गया। यह प्राइवेट लोगों द्वारा पूरे थाना का सिस्टम बिगड़ा हुआ बताया। साथ ही कहा गया है कि थाना प्रभारी द्वारा कटर पाल रखे है जोकि पूरे दिन थाने में जमे रहते है। शिकायत कर्ता त्रिपाठी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की पड़ताल कराकर चारों कटरों के बारे में आसानी से देखा जा सकता है।

गृह मंत्री से मिलने जाएंगे दतिया

थाना प्रभारी द्वारा बार-बार पत्रकारों से अभद्र व्यवहार किए जाने को लेकर स्थानीय पत्रकार संघ शनिवार को दतिया जाएगा। यहां गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिलकर थाना प्रभारी के बारे में चर्चा करेंगे। इसके अलावा थाना क्षेत्र की बिगड़ी कानून व्यवस्था के बारे में बताएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *