जहरीला होता यूपी चुनाव ?

चुनाव को सांप्रदायिक माहौल देने की हो रही कोशिश, हिंदू-मुसलमानों के ध्रुवीकरण का प्रयास….

यूपी विधानसभा चुनाव में बीते दिनों से लगातार हिंदू-मुस्लिम भावनाओं को भड़काने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं। सपा, भाजपा से लेकर दूसरे दलों के नेताओं के जहर भरे भड़काऊ बयानों के वीडियो सांप्रदायिकता फैला रहे हैं।

यूपी चुनाव में पहले और दूसरे चरण में वेस्ट यूपी में मतदान होना है। चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने के लिए नेताओं के भड़काऊ बयानों के वीडियो तेजी से शेयर किए जा रहे हैं। कहीं नेता खुद इन वीडियो को पोस्ट कर रहे हैं, तो कहीं उनके समर्थक दूसरे दलों के नेताओं के ऐसे वीडियो फैला रहे हैं। कुल मिलाकर चुनाव को सांप्रदायिक माहौल देने के लिए ये हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी का कब्र खोदने वाला वीडियो

कांग्रेस के प्रत्याशी और डिप्टी मेयर रंजन शर्मा
कांग्रेस के प्रत्याशी और डिप्टी मेयर रंजन शर्मा

मेरठ शहर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी और डिप्टी मेयर रंजन शर्मा का विपक्षी नेता कमलदत्त शर्मा के खिलाफ बयानबाजी का वीडियो भी शेयर हो रहा है। इस वीडियो में रंजन शर्मा समर्थकों के बीच कह रहे हैं कि कमलदत्त शर्मा की कब्र मैंने खोद दी है। आप मिट्‌टी डालने का काम कर देना। इस वीडियो के बाद कमलदत्त के समर्थकों में रोष है।

सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी का वीडियो

सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी सपा नेता आदिल चौधरी
सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी सपा नेता आदिल चौधरी

मेरठ में दक्षिण सीट से सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी सपा नेता आदिल चौधरी का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में आदिल चौधरी एक सभा में अपने लोगों से कह रहे हैं कि इंशाअल्लाह सरकार आ रही है। सरकार आते ही हम इनको देख लेंगे। हर जुल्म का बदला लिया जाएगा। आदिल के इस वीडियो पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए कहा था कि सपा नेता की जुर्रत कैसे हुई कि वह जनता को धमका रहा है।

नाहिद हसन बोले- कैराना हमारा था, हमारा ही रहेगा

पिछले दिनों कैराना से सपा के प्रत्याशी गैंगस्टर नाहिद हसन का वीडियो शेयर हो हुआ था। वीडियो पुराना बताया जा रहा है। वीडियो में नाहिद समर्थकों से कहते दिख रहे हैं कि कैराना हमारा था और हमारा रहेगा। नाहिद यहां तक कह रहे हैं कि कैराना में डीएम, SSP की भी नहीं चलने देंगे। भाजपा इस वीडियो को मुद्दा बनाकर उछाल रही है।

पूजा शकुन बोलीं- मैं शस्त्र उठाऊंगी
लेडी गोडसे के नाम से मशहूर निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर मां अन्नपूर्णा डॉ. पूजा शकुन पांडे का एक वीडियो चुनावी माहौल में तेजी से शेयर हो रहा है। इसमें डॉ. पूजा जनता से कह रही हैं कि वह अपने हिंदुत्ववाद, सनातनवाद को बचाने के लिए कुछ भी कर सकती है। यह वीडियो धर्मसंसद के दौरान का है। मगर, यूपी चुनाव में इसे खूब फ्लो किया जा रहा है। वीडियो में डॉ. पूजा कह रही हैं कि जो भी राक्षस मेरे सनातन धर्म, मेरे हिंदुत्व पर खतरा बनकर मंडराएगा, तो मैं कुछ भी नहीं सोचूंगी। भले मुझे गोडसे की तरह कलंकित कर दो, मैं शस्त्र उठाऊंगी और अपने सनातनवाद, हिंदुत्ववाद को बचाऊंगी।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पंडितवाद के खिलाफ
भाजपा नेता, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के वीडियो से पूरे ब्राह्मण समाज में उबाल है। बालियान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। इसमें बालियान जनता के बीच पंडितवाद मुदार्बाद कहते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो भाजपा की जनविश्वास यात्रा के दौरान का बताया जा रहा है। मगर, चुनाव के माहौल में इसे खूब चलाया जा रहा है। इस वीडियो के आने से ब्राह्मण समाज में भाजपा के खिलाफ नाराजगी बढ़ी है। हालांकि, बालियान ने इस वीडियो को गलत बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *