ओडिशा का चिटफंडी ग्वालियर में गिरफ्तार .. भुवनेश्वर में एरोमा फाइनेंस कंपनी के नाम पर 10 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर फरार था आरोपी, डबरा में हाईवे से पकड़ा

  • ग्वालियर के सिटी सेंटर में भी था एक ऑफिस

भुवनेश्वर (ओडिशा) में चिटफंड कंपनी बनाकर सीधे साधे लोगों को कम समय में दोगुना कमाने का लालच देकर भागे चिटफंडी को ग्वालियर के डबरा में हाईवे से गिरफ्तार किया गया है। चिटफंडी बाबुल कुशवाह 10 करोड़ रुपये की चपत लगाकर एक महीने पहले भागा था। यहां डबरा में उसका घर है। ओडिशा पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम लगातार उसका पीछा कर रही थीं।

रविवार रात को उसे डबरा थाना पुलिस ने पकड़कर ओडिशा पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। आरोपी की एरोमा फाइनेंस कंपनी का एक ऑफिस सिटी सेंटर में भी है। आरोपी के खिलाफ भुवनेश्वर में धोखाधड़ी व अमानत खयानत का मामला दर्ज है। ओडिशा पुलिस आरोपी को काफी समय से तलाश कर रही थी।
एएसपी (देहात) जयराज कुबेर ने बताया कि ईओडब्ल्यू भुवनेश्वर ओडिशा के डीएसपी आशीष मिश्रा, क्राइम ब्रांच भुवनेश्वर के डीएसपी देवेंद्र नारायण दास के नेतृत्व में पुलिस पार्टी चिटफंडी बाबुल कुशवाह की तलाश में ग्वालियर आई थीं। ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी से मुलाकात कर आरोपी की घेराबंदी के लिए मदद मांगी थी। एसएसपी से निर्देश मिलने के बाद ग्वालियर में सर्चिंग की गई। आरोपी के मोबाइल की लोकेशन ग्वालियर से डबरा की ओर मूव करते हुए नजर आई। जिस पर डबरा थाना पुलिस को अलर्ट किया गया था। इसके बाद डबरा थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने अपनी टीम के साथ घेराबंदी की। डबरा में हाइवे पर एक साथी का इंतजार करता आरोपी मिल गया है। जिसे पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद ओडिशा क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है। पुलिस उसे लेकर भुवनेश्वर के लिए रवाना हो गई है।
ग्वालियर के सिटी सेंटर में भी ऑफिस
चिटफंडी बाबूल कुशवाह ने कुछ समय पहले ही ग्वालियर के सिटी सेंटर में एरोमा फाइनेंस कंपनी के नाम पर एक ऑफिस खोला था। यहां भी चिटफंडी ने कम समय में रुपए दोगुना करने और फाइनेंस का जाल बिछाना शुरू कर दिया था। पर उससे पहले ही उसे धर लिया गया। भुवनेश्वर क्राइम ब्रांच के डीएसपी देवेन्द्र नारायण दास ने ग्वालियर पुलिस को बताया कि आरोपी पर डबरा निवासी बाबुल कुशवाह के खिलाफ उनके यहां धारा 420, 406, 467, 468, 471 व 120बी के अलावा 66 आइटी एक्ट व 4,5,6 पीसीएनसीएस(वेनिंग एक्ट) के तहत प्रकरण दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *