भिंड में नर्स की हत्या के बाद विरोध बरकरार … सुरक्षा की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची जिला अस्पताल की नर्सें, बोली- हम सब असुरक्षित है

भिंड के जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स नेहा चंदेला की हत्या के बाद नर्से एसोसिएशन का विरोध बरकरार है। वे सोमवार को नर्स एसोसिएशन की ओर से कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया। यहां सुरक्षा की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। नर्सों ने अपनी मांगों को रखते हुए कहा– हम सब असुरक्षित है। जिला अस्पताल में भले ही पुलिस बल तैनात किया गया। परंतु, अस्पताल के अंदर आने वाले अटेंडर धमकी देते हैं। ऐसे में बाहर आते जाते समय ऐसे लोगों द्वारा धमकियां देने से हमेशा भय का जीवन जीना पड़ रहा है।

नर्स एसोसिएशन की ओर से दिए गए ज्ञापन में उन्होंने अपनी मांगें रखी। उन्होंने कहा कि एक साथ एक बार्ड में दो नर्सों की ड्यूटी पर तैनात किया जाए। जिन नर्सों का समय तीन साल सेअधिक हो गया है। ऐसी नर्सों को घर के आसपास ट्रांसफर दिया जाए। उन्होंने कहा कि दूसरे जिलों से आकर सेवाएं देने वाली नर्सों को हर वक्त भय रहता है। जिला अस्पताल में असामाजिक तत्वों की आवाजाही होने से नर्सें स्वयं काे असहज महसूस करती है। उन्होंने नर्स नेहा के हत्यारे को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि एक मरीज के साथ एक अटेंडर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर वार्ड में इंटरकनेक्ट टेलीफोन उपलब्ध कराया जाए। नर्स की हत्या ऑन ड्यूटी हुई है। परिजनों को पचास लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए। परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। ज्ञापन देने वालों में नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष मनीषा पटेल, मंजू कुशवाह, प्रीति झा, आरती कुमरे, रश्मि श्रीवास, पायल बोरकर, महिमा गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *