ग्वालियर … जहां पिटे थे वहां से पकड़ा 5 लाख का सट्‌टा …. गुल्लो के परिवार ने सट्‌टा को बना रखा है फैमिली बिजनिस

गुल्लो के परिवार ने सट्‌टा को बना रखा है फैमिली बिजनिस, लेडी सट्‌टा किंग हाथ से फिसली, दामाद-बेटी, नाती-नातिन समेत 5 गिरफ्तार…..

ग्वालियर में लेडी सट्‌टा किंग गुल्लो बाई के अड्‌डे पर पुलिस ने शुक्रवार शाम दबिश दी है। पुलिस के हाथ से गुल्लो तो फिसल गई, लेकिन उसके दामाद-बेटी, नाती-नातिन समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गुल्लो के परिवार ने सट्‌टो को फैमिली बिजनिस बना रखा था। पुलिस जब पहुंची तो गुल्लो की बेटी और नातिन पर्चिंयां बनाते मिलीं।

पास ही नाती कट्‌टा और दामाद कमर पर पिस्टल लगाकर खड़ा था। पुलिस को देखते ही माहडिक की गोट की तंग गलियों में हलचल मच गई। पुलिस को घेरने का प्रयास किया, लेकिन पूरी तैयारी से पहुंची पुलिस ने पांच लोगों का गिरफ्तार कर 5 लाख रुपए का सट्‌टा जब्त किया है। बदमाशों से 32 बोर की पिस्टल व कट्‌टा भी मिला है। यह वही मोहल्ला है जहां कुछ समय पहले कंपू थाने के एक युवा सब इंस्पेक्टर को सटोरियों ने घेरकर पीटा था।

सटोरियों से बरामद पिस्टल और कट्‌टे
सटोरियों से बरामद पिस्टल और कट्‌टे

यह है पूरा मामला
सीएसपी विजय सिंह भदौरिया को सूचना मिली थी कि कंपू स्थित माहडिक की गोट में लेडी सट्‌टा किंग गुल्लो बाई के अड्‌डे पर बड़े स्तर पर सट्‌टा का खेल चल रहा है। इस सूचना को पहले सीएसपी ने अपने एक सिपाही को सादा कपड़ों में भेजकर पुख्ता किया फिर कंपू थाने से अलग-अलग टीम बनाकर दबिश के लिए पहुंचे। दबिश से पहले भी सीएसपी ने किसी को कुछ नहीं बताया था कि कहां जा रहे हैं। जब स्पॉट पर पहुंच गए तो तत्काल घेराबंदी के निर्देश दिए गए। पुलिस को आता देख लेडी सटटा किंग गुल्लो व हां से निकल गई, लेकिन पुलिस की घेराबंदी में उसके परिवार के चार सदस्य सहित पांच लोग फंस गए हैं। सभी को स्पॉट से सट्‌टा खिलाते हुए पकड़ा गया है। पकड़े गए लोगों की पहचान गुल्लो के दामाद सुरेश बाथम, सुरेश की पत्नी व गुल्लो की बेटी गीता, नाती विक्की, नातिन नेहा व विशाल के रूप में हुई है। स्पॉट से पांच लाख रुपए, सट्‌टे की पर्चियां व अन्य सामान बरामद हुआ पुलिस ने आरोपियों में से सुरेश के पास से पिस्टल, विक्कू के पास से कट्‌टा बरामद किया है। पुलिस ने सभी पर आर्म्स एक्ट और सट्‌टा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गुल्लो गैंग की महिला सटोरिए उसकी बेटी और नातिन
गुल्लो गैंग की महिला सटोरिए उसकी बेटी और नातिन

कभी इन गलियाें में पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था
– माहडिक की गोट की तंग गलियों में जहां पुलिस ने इतना बड़ा सट्टा पकड़ा है एक साल पहले उन्हीं गलियों में सटोरियों की महिलाओं ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था। कपूं थाने के सब इंस्पेक्टर गौरव को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।
गुल्लो के घर में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक खिलाते हैं सट्‌टा
– पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गुल्लो के परिवार में बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी सट्‌टा का कारोबार करते हैं। शुक्रवार को भी जब पुलिस स्पॉट पर पहुंची तो गुल्लो की बेटी और नातिन ही कस्टमर से पैसे लेकर पर्चियां थमा रहीं थी। दामाद निगरान कर रहा था और नाती कट्‌टा लगाकर हिसाब कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *