जबलपुर में रेत कारोबारी के अगवा बेटे की निर्मम हत्या …

गुप्तांग समेत कमर के नीचे चाकू से किए 25 वार; 15 लाख की फिरौती के लिए मार डाला….

जबलपुर में रेत कारोबारी के अगवा बेटे राहुल उर्फ गोलू सिंह (25) की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसके गुप्तांग समेत कमर के नीचे चाकू से 25 वार किए गए हैं। कई घाव तो 6 इंच तक गहरे हैं। 2 मार्च को कुछ बदमाशों ने उसे अगवा कर लिया था और 15 लाख की फिरौती मांगी थी। इसके बाद मंगलवार रात गांव से 500 मीटर दूर झाड़ियों में उसका कंकाल मिला। घटना से गुस्साए परिजनों ने बुधवार को हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। परिजनों ने हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी और उनके मकानों काे जमींदोज करके संपत्ति जब्त करने की मांग की।

राहुल उर्फ गोलू का कंकाल लेकर गोसलपुर पुलिस बुधवार सुबह 8.30 बजे मेडिकल अस्पताल पहुंची। तीन डॉक्टरों विवेक श्रीवास्तव, नरेंद्र मरावी और वृंदा पटेल के पैनल ने उसका पोस्टमार्टम किया। पीएम के दौरान वहां गढ़ा CSP तुषार सिंह, संजीवनी नगर TI शोभना मिश्रा, गढ़ा व मदनमहल थाने का बल भी मौजूद रहा।

गांव से 500 मीटर दूर मिला कंकाल

शंकरगढ़ गांव निवासी बुजुर्ग बकरी चराने मंगलवार को धरमपुरा जंगल की ओर गया था। जब उसकी नजर वहां खदान की खोह वाली झाड़ियों पर गई, तो उसे वहां एक नर कंकाल दिखाई दिया। जिसके बाद दहशत में वो बकरियों को लेकर लौट आया। उसने गांव के लोगों को ये बात बताई। रात तक ये खबर गोसलपुर पुलिस तक पहुंची। रात 11.30 बजे पुलिस उस बुजुर्ग को लेकर मौके पर पहुंची। कंकाल देख पुलिस ने शंकरगढ़ कॉलोनी निवासी मलखान सिंह को बुलाया। इसके बाद कपड़ों व जूतों के आधार पर मलखान ने कंकाल की पहचान दो मार्च को अगवा हुए अपने बेटे राहुल सिंह के रूप में की।

पीएम कराने पहुंचे परिजन और पुलिस के अधिकारी
पीएम कराने पहुंचे परिजन और पुलिस के अधिकारी

चाचा का आरोप- पुलिस संजीदगी से ढूंढती तो अस्थियां नहीं मिलती

राहुल के चाचा नागेंद्र सिंह ने बताया कि बुधवार (2 मार्च) की शाम सात बजे गोलू लापता हुआ था। पुलिस तब से अब तक सुराग नहीं लगा पाई। इससे अच्छा तो हम खुद ही जाकर ढूंढ लाते, कम से कम बॉडी तो मिल जाती। पुलिस ने अस्थियां लाकर दी हैं, वो भी धरमपुरा के बकरी चराने वाले ग्रामीण की वजह से।

27 मार्च को होनी थी शादी, टैंट भी बुक हो गया था

चचेरे भाई अभिषेक ने रोते हुए बताया कि मृतक राहुल की शादी 27 मार्च को होना तय थी। हम 1 मार्च को टैंट बुक करके आए थे। परिवार के लोग कितने खुश थे। नहीं पता था कि भाई इस तरह से चला जाएगा। इतनी बेरहमी से कौन मारता है? चचेरे भाई अभिषेक ने ही उसे मुखाग्नि दी।

आखिरी बार बेटे का चेहरा तक नहीं देख पाई मां

उधर, बेटे के लापता होने के बाद से ही राहुल की मां नीता बाई की हालत बेहद खराब थी। ऐसे में जब उन्हें उसकी मौत की खबर मिली तो वे बदहवास हो गईं। परिजन आखिरी बार अपने बेटे का चेहरा तक नहीं देख सके। जंगली जानवर पूरा चेहरा नोंचकर खा गए थे।

हरे टी-शर्ट में मौजूद चाचा नागेंद्र का आरोप- पुलिस ने ढूंढने में संजीदगी नहीं दिखाई।
हरे टी-शर्ट में मौजूद चाचा नागेंद्र का आरोप- पुलिस ने ढूंढने में संजीदगी नहीं दिखाई।

जाम के दौरान फूटा आक्रोश

वारदात से गुस्साए परिजनों ने दोपहर में गोसलपुर तिराहे पर जाम लगा दिया। परिजनों ने पुलिस पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, स्कूल में मास्टर पढ़ाता है, तो बच्चे हल्ला नहीं कर पाते हैं। लेकिन पुलिस किसी काम की नहीं है। पांच महीने से गोसलपुर थाने में एक टीआई तक नहीं तैनात कर पाए। गोसलपुर में आए दिन घटनाएं हो रही हैं।

ये है पूरा मामला

शंकरगढ़ निवासी रेत कारोबारी मलखान सिंह का एक बेटा गोलू सिंह और एक बेटी है। बेटी की शादी हो चुकी है। राहुल की शादी मार्च के आखिरी हफ्ते में होने वाली थी। राहुल के एक हाथ व पैर में परेशानी थी। वह रोज शाम दोस्तों से मिलने जाता था। 2 मार्च को भी पांच बजे घर से दोस्तों से मिलने निकला था। रात करीब पौने सात बजे गोलू के मोबाइल से ही पिता मलखान सिंह के मोबाइल पर कॉल आया। इसमें राहुल को अगवा करने और छोड़ने के बदले 15 लाख रुपए फिरौती मांगने की बात कही। जगह पूछने पर अपहरणकर्ताओं ने बाद में जानकारी देने का कहा, लेकिन फिर कॉल नहीं किया।

मृतक के रोते पिता मलखान सिंह और अन्य परिजन।
मृतक के रोते पिता मलखान सिंह और अन्य परिजन।

सात दिन से गोसलपुर में डेरा जमाए थी पुलिस

युवक की तलाश में सात दिन पुलिस टीम गोसलपुर में ही डेरा जमाए थी। ASP ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल वहां कैम्प लगाए थे, लेकिन युवक की सकुशल वापसी नहीं करा पाए। उसका कंकाल मिलने की खबर आधी रात को घर में पहुंची, तो कोहराम मच गया। दादा ओमकार सिंह भी पोते की मौत की खबर सुनकर बदहवास हो गए। दोस्तों के मुताबिक राहुल बहुत सीधा था।

आधे घंटे जाम रहा NH-30
आधे घंटे जाम रहा NH-30

तीन संदेही हिरासत में

इस हत्याकांड को लेकर पुलिस ने तीन संदेहियों को हिरासत में लिया है। सूत्रों की मानें तो पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं। जिससे इस अपहरण व हत्याकांड की गुत्थी सुलझाई जा सकती है। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि मामले की जांच में पुलिस लगी है। फिरौती के लिए अपहरण करने का प्रकरण पहले से दर्ज है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी। जल्द ही मामले का खुलासा कर लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *