अपने कीमती फोन और गैजेट्स को रंग और पानी से बचाएं, अपनाएं ये 8 टिप्स

 

1.अपने ईयरबड्स को रंग के धब्बे से बचाने के लिए ग्लिसरीन या मॉइस्चराइजर लगाएं
आप अपने इयरफोन को खराब होने या रंग के दाग लगने से बचाने के लिए ग्लिसरीन या मॉइस्चराइजर भी लगा सकते हैं। इससे आपके लिए फेस्टिवल के बाद रंगों को पोंछना भी आसान हो जाएगा।

2. जिपलॉक बैग या वाटरप्रूफ पाउच की मदद से पानी और रंगों को फोन में जाने से रोकें
अपने फोन, स्मार्टवॉच, स्मार्ट बैंड या कोई अन्य गैजेट जिसे आप पहन रहे हैं, उसे एयरटाइट जिपलॉक या वाटरप्रूफ पाउच के अंदर रखें।

3. प्रोटेक्शन की एक एक्स्ट्रा लेयर जोड़ने के लिए पोर्ट्स को सील करें
आप फोन या किसी दूसरे गैजेट के स्पीकर ग्रिल, चार्जिंग पोर्ट आदि जैसे खुले पोर्ट्स को कवर करने के लिए डक्ट टेप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

4.स्पीकर की सेफ्टी के लिए जिपलॉक बैग में फोन को साइलेंट रखें
डक्ट टेप से सील करने पर या जिपलॉक बैग में रखने पर स्पीकर को नुकसान होने से बचाने के लिए फोन को साइलेंट मोड पर रखें।

5. बॉयोमीट्रिक लॉक की जगह पैटर्न लॉक का इस्तेमाल करें
जब फोन को जिपलॉक बैग में रखा हो या फिर आपके चेहरे पर रंग लगा होता है तो हो सकता है कि फोन के AI के लिए आपके चेहरे को पहचानने में मुश्किल हो। साथ ही हाथ में रंग लगे रहने की वजह से फिंगरप्रिंट को पहचानने में भी मुश्किल होगी, ऐसे में आप आसानी से अपने फोन को एक्सेस करने के लिए पिन या पैटर्न लॉक ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. अपने डिवाइस को गीला होने पर चार्ज न करें
अपने फोन या किसी अन्य डिवाइस को गीला होने पर चार्ज करना उसे नुकसान पहुंचा सकता है। इससे बिजली के झटके का खतरा भी बढ़ जाता है।

7. स्मार्टवॉच या फिटनेस बैंड की सेफ्टी के लिए वाटरप्रूफ कलाई बैंड कवर का इस्तेमाल करें
कई स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड IP68 रेटेड हैं। हालांकि, अपनी स्मार्टवॉच या फिटनेस बैंड की सेफ्टी के लिए रिस्टबैंड कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप स्मार्टवॉच या फिटनेस बैंड को कवर करने के लिए प्लास्टिक बैग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

8. अपने फोन या दूसरी डिवाइस की वाटरप्रूफ कैपेसिटी को भूल कर भी टेस्ट न करें
कई मॉर्डन स्मार्टफोन और TWS ईयरबड वाटरप्रूफ या स्प्लैश रेटिंग के साथ आते हैं यानी, वे एक हद तक पानी और धूल से सुरक्षा प्रदान करते हैं। यह रेटिंग के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि ज्यादातर कंपनियां वारंटी के तहत पानी के नुकसान को कवर नहीं करती हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *