MP पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा! ….

पहले बताया क्वालिफाई, फिर नॉट क्वालिफाई; कैंडिडेट बोला- आवाज उठाऊंगा तो वो पीछे पड़ जाएंगे, घर का इकलौता हूं

भोपाल के उम्मीदवार ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की, लेकिन बाद में हटा ली। उसने किसी तरह की शिकायत करने से भी मना कर दिया। उसने कहा- मैं नहीं चाहता कि लोग मेरे पीछे पड़ जाएं। मैं परिवार का इकलौता बेटा हूं। मेरे माता-पिता ने भी इस मामले से दूर रहने के लिए कहा है। गड़बड़ी तो हुई है, लेकिन मैं इस मामले में नहीं पड़ना चाहता हूं।

देवास के कैंडिडेट ने सोशल मीडिया पर डाली मार्कशीट

देवास के उम्मीदवार की क्वालिफाई और नॉट क्वालिफाई की मार्कशीट को सोशल मीडिया पर व्यापमं घोटाले का मुद्दा उठाने वाले व्हिसिल ब्लोअर आनंद राय ने पोस्ट की। इस मामले को लेकर दैनिक भास्कर ने अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया, तो उन्होंने चुप्पी साध ली। PEB के कंट्रोल डीके अग्रवाल ने न तो फोन रिसीव किया और न ही SMS का जवाब दिया।

8000 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पुलिस मुख्यालय, गृह (पुलिस) विभाग, मध्यप्रदेश शासन के आरक्षक संवर्ग की भर्ती के लिए चयन परीक्षा-2020 (ऑनलाइन परीक्षा) का आयोजन 8 जनवरी 2022 से 17 फरवरी 2022 तक 13 शहरों में किया गया था। पुलिस मुख्यालय द्वारा अंतिम रूप से उपलब्ध कराए गए सीधी भर्ती के कुल 8000 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया था।

31 हजार कैंडिडे्टस दूसरे राउंड के लिए पात्र

इसमें होमगार्ड अभ्यर्थियों सहित (रिक्त पदों का 5 गुना) कुल 31 हजार 208 अभ्यर्थी द्वितीय चरण की परीक्षा के लिए पात्र हुए हैं। परीक्षा के बाद 18 फरवरी 2022 को आदर्श उत्तर वेबसाइट पर अपलोड कर अभ्यर्थियों से अभ्यावेदन आमंत्रित किए गए थे। इसमें प्राप्त अभ्यावेदनों पर अंतिम उत्तर समिति के विषय विशेषज्ञों द्वारा समग्र रूप से विचार/अध्ययन कर अंतिम उत्तर को अंतिम रूप दिया गया। इसके आधार पर नार्मलाइजेशन पद्धति अनुसार परीक्षा परिणाम तैयार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *