ग्वालियर में ट्रक ड्राइवरों से ‘पुलिस’ की वसूली …

कॉन्स्टेबल मांग रहे थे एंट्री, ट्रेनी IPS ट्रक में बैठ पैसेंजर बनकर पहुंचे तो आया पसीना; दो सस्पेंड….

ग्वालियर में रात के अंधेरे में शहर की सीमा में आने वाले ट्रकों से एंट्री वसूलने वाले पुलिस कर्मियों को अफसरों ने रंगे हाथ पकड़ा है। दो पुलिस जवानों को ट्रेनी IPS ने ट्रक में यात्री बनकर सफर करने के दौरान पकड़ा है।

जिसके बाद एक बार फिर शहर के एंट्री पॉइंट पर ट्रकों से अवैध वसूली का खेल सामने आया है। पुलिस अफसरों की शिकायत पर एसएसपी अमित सांघी ने दोनों पुलिस जवानों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही मामले की जांच के लिए कहा है।

एसएसपी अमित सांघी को शिकायत मिल रही थी कि कुछ पॉइंट से ट्रकों को नो एंट्री में निकाला जा रहा है। उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया और देर रात ट्रेनी IPS सियाज और CSP ग्वालियर नागेन्द्र सिंह सिकरवार को शहर के पॉइंट जांचने की जिम्मेदारी सौंपी गई। दोनों अधिकारी ट्रक में यात्री बनकर सवार हुए। सबसे पहले वे रात करीब 1.15 बजे झांसी रोड के पॉइंट विक्की फैक्ट्री तिराहा पहुंचे।

वहां तैनात आरक्षक समीर खान खुलेआम एंट्री वसूल करके ट्रकों को शहर के मध्य से निकाल रहा था। इसके बाद पुलिस अधिकारी ट्रक में ही सवार होकर दूसरे पॉइंट बेला की बावड़ी पहुंचे। वहां गिरवाई थाने में तैनात आरक्षक अवधेश राजपूत एंट्री वसूल करके वाहनों को जनकगंज मंडी की तरफ जाने दे रहा था। दोनों जगह पर चैक करने के बाद पुलिस अधिकारियों ने एसएसपी को रिपोर्ट सौंपी। इस पर एसएसपी ने दोनों पुलिस जवानों को सस्पेंड कर दिया है।

पहले भी हुई थी कार्रवाई, लेकिन नहीं माने
यह पहली बार नहीं है, जब एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को पॉइंट चैक करने भेजा हो और जवानों को वसूली करते पकड़ा हो। पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। बावजूद जवान हरकतों से बाज नहीं आ रहे। झांसी रोड का विक्की फैक्ट्री तिराहा और गिरवाई का बेला की बावड़ी पॉइंट अवैध वसूली के लिए बदनाम पॉइंट हैं।

पुलिस का कहना
एसएसपी का कहना है कि दो पुलिस अधिकारियों को ट्रक में बैठाकर भेजा गया था। उन्होंने दो आरक्षकों को वाहन पास करते हुए पकड़ा है। यह आरक्षकों के संदिग्ध आचरण को प्रदर्शित करता है। दोनों को निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *