ग्वालियर की पॉश गुलमोहर सिटी में चल रहा था सट्‌टा…

  • 2.85 लाख रुपए, पांच मोबाइल जब्त किए…..
IPL मैच की हर एक गेंद पर लग रहा था ONLINE दांव, पहुंच गई क्राइम ब्रांच, एक सटोरिया पकड़ा निकला कपड़ा कारोबारी…..

ग्वालियर की पॉश मल्टी गुलमोहर सिटी के एक फ्लैट में क्राइम ब्रांच ने IPL मैच पर ONLINE दांव लगवाते हुए एक सटोरिए को पकड़ा है। उसके पास से 2.85 लाख रुपए कैश, पांच मोबाइल के अलावा लाखों के लेनदेन का हिसाब मिला है। पकड़ा गया सटोरिया शहर का कपड़ा कारोबारी है। IPL शुरू होते ही शहर की पॉश मल्टी में सटोरियों ने ठिकाने बना लिए हैं। बीते 48 घंटे में चार स्थानों पर दबिश देकर पुलिस 6 सटोरियों को अब तक हिरासत में ले चुकी है। इनसे करोड़ों का सट्‌टा कारोबार का खुलासा हुआ है। पर यह सारा खेल ऑनलाइन चलता है इसलिए पकड़ में नहीं आता है।
एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी गुलमोहर सिटी के फ्लैट में IPL का सट्टा चल रहा है। इस सूचना की तस्दीक के लिए एएसपी राजेश टीम के साथ भेजा गया। पुलिस पार्टी जब गुलमोहर सिटी में मुखबिर के बताए फ्लैट डी-68 पर पहुंची तब वहां एक युवक मिला। युवक के पास से पुलिस ने 5 मोबाइल जिनमें दो आईफोन भी थे बरामद किए। पकड़े गए युवक ने अपना नाम हर्ष मोदी बताया गया है बाद में टेबल की दराज में पुलिस ने एक डायरी, 2.85 लाख रुपए के 500,100 एवं 200 के नोट की गड्डियां एवं केलकुलेटर भी को बरामद किया। पकड़े गए युवक ने पुलिस को बताया कि वह IPLमें चल रहे चेन्नई सुपर किंग एवं पंजाब की टीम पर सट्टा लगवा रहा था। ऑनलाइन सट्टा खेलने वाले लिंक लेकर मैच में हर गेंद पर रन, ओवर, छक्के, चौके एवं विकेट पर सट्टा लगा रहे थे।

पिछले मैच की रिकवरी के रखे थे रुपए
थाना प्रभारी आनंद वाजपेई ने बताया कि सटोरिया के पास से बरामद रकम सट्टा खेलने वाले सटोरियों ने एडवांस एवं पिछले मैच की रकम का भुगतान किया था। सट्टा खेलने वालों से कितनी रकम का भुगतान हुआ एवं कितनी रकम बकाया है यह हिसाब आरोपी से बरामद डायरी में लिखा हुआ था।

सरगना के बारे में पूछताछ जारी
बताया गया है कि पुलिस की टीम जब गुलमोहर सिटी में पहुंची तभी तीन युवक फ्लैट से निकल गए थे। पुलिस कार्रवाई के बाद गुलमोहर सिटी से निकलने के दौरान पुलिस को फ्लैट से तीन युवकों के निकलने की सूचना मिली जिस पर पुलिस पकड़े गए हर्ष मोदी से पूछताछ कर रही है। हर्ष का कपड़ों का कारोबार है। पर घाटा होने के कारण वह सट्टा खिलाने लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *